scriptपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 76वीं जयंती मनाई | Celebrated 76th birth anniversary of former Prime Minister Rajiv Gandh | Patrika News
सूरत

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 76वीं जयंती मनाई

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं से किया संवाद
Interaction with Youth Congress workers

सूरतAug 21, 2020 / 12:48 am

Sunil Mishra

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 76वीं जयंती मनाई

पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी की 76वीं जयंती

वांसदा. कांग्रेस ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी की 76वीं जयंती पर उन्हें याद किया। वांसदा तहसील के आंबाबारी गांव में इस उपलक्ष्य में युवा संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें विधायक अनंत पटेल ने कहा कि स्व. राजीव गांधी ने ही सबसे पहले युवा नेतृत्व की बात की थी। उन्होंने युवाओं को भारत का भविष्य बताते हुए पार्टी में युवा नेतृत्व को हमेशा प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि वांसदा तालुका पंचायत सीट पर 35 नौजवानों को युवा संयोजक का पद दिया जाएगा। यह युवा संयोजक स्थानीय समस्याओं के मुद्दे पर आंदोलन करेंगे क्योंकि यह सरकार आंदोलन से ही डरती है। उन्होने कहा कि हाल के दिनों में कांग्रेस में सबसे ज्यादा युवा विधायक चुनाव जीते हैं। इस पूरे कार्यक्रम का संचालन युवा कंांग्रेस प्रमुख निकुंज गावित और राजीत पानवाला ने किया। इस मौके पर वांसदा तालुका पंचायत प्रमुख चंपाबेन कुंवर, पीयूष ढिम्मर, मनीष पटेल समेत कई लोग उपस्थित थे।
https://www.patrika.com/tonk-news/rajiv-gandhi-s-birth-anniversary-celebrated-as-sadbhavna-divas-6351535/

https://twitter.com/hashtag/RajivGandhi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 76वीं जयंती मनाई
जयंती पर राजीव गांधी को किया याद
सिलवासा. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली कांग्रेस इकाई की ओर से गुरुवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर राजीव गांधी की प्रतिमा पर माला पहनाई गई तथा बाद में उनके कार्यों को याद किया गया। इस दौरान पार्टी नेता प्रभु टोकिया समेत अन्य ने संबोधन भी किया। बाद में गौशाला में गाय को चारा खिलाया गया।
FIT INDIA ABHIYAN: नवदंपतियों को देंगे फिट रहने की सीख
फिट इंडिया संकल्प के साथ फ्रीडम रन की तैयारी
सिलवासा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फिट इंडिया अभियान को पूरा करने के लिए भारत सरकार के युवा एवं खेल मामलों के मंत्रालय ने 15 अगस्त को फिट इंडिया फ्रीडम रन का संकल्प किया है। इस आयोजन की तैयारियां संघ प्रशासन की ओर से भी जोर-शोर से शुरू कर दी गई है। यह आयोजन 15 अगस्त से 2 अक्टूबर तक देश के प्रत्येक जिले में भारत को शारीरिक रूप से फिट एवं तंदुरूस्त रखने के उद्देश्य से किया जाएगा।
भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक ने सभी राज्यों और संघ प्रदेशों के सचिव को अर्ध-सरकारी पत्र जारी कर फिट इंडिया फ्रीडम रन के आयोजन की जानकारी दी है और बताया है कि स्वतंत्रता दिवस से गांधी जयंती तक यह आयोजन किए जाने है। संघ प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली तथा दमण एवं दीव की खेल सचिव पूजा जैन ने संघ प्रदेश में फिट इंडिया फ्रीडम रन के आयोजन के संबंध में बताया कि कोरोना काल में हमें जो सबसे महत्वपूर्ण सीख मिली है, वो खुद को स्वस्थ रखते हुए अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने की है। प्रदेश में भी फिट इंडिया फ्रीडम रन के आयोजन में युवा व अन्य फिटनेस के प्रति जागरूक होंगे और अन्य को भी करेंगे। इस रन में भाग लेने के लिए सिर्फ खुद का पंजीकरण करना होगा। इसके लिए भारत सरकार के फिट इंडिया वेबसाइट पर पंजीकरण करवाया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो