scriptस्कूलों में मनाया आजादी का जश्न | Celebration of independence in schools | Patrika News

स्कूलों में मनाया आजादी का जश्न

locationसूरतPublished: Aug 16, 2019 11:00:29 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

छात्रों ने देशभक्ति से भरपूर सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए

patrika

स्कूलों में मनाया आजादी का जश्न

वापी. वापी की स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
बलीठा स्थित आरएन एकेडमी स्कूल में वापी ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन प्रमुख भरत ठक्कर ने ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी। इस मौके पर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पूर्व प्रमुख अरविन्द शाह समेत अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे। स्कूल के छात्रों ने देशभक्ति से भरपूर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार पेशकश से उपस्थित अतिथियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। स्कूल ट्रस्ट के प्रमुख अशोक तिवारी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। अतिथियों ने भी छात्रों को स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में जानकारी देते हुए आजादी का महत्व बताया। चला मुख्य शाला और अजीत नगर स्कूल में जेसीआई द्वारा स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। दोनों स्कूलों में जेसीआई पदाधिकारियों ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान स्कूल के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किया। कोपरली रोड स्थित सेन्ट जेवियर्स स्कल में एनआईसी के वैज्ञानिक मिलिंद तलनीकर ने ध्वजारोहण किया। तलनीकर समेत अन्य अतिथियों ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी और विद्यार्थियों को आजादी दिलाने वाले सेनानियों के बारे में बताया। राता के समर्पण ज्ञान स्कूल में छीरी सरपंच साफिया चौधरी ने ध्वजारोहण किया। सेन्ट फ्रान्सिस, ज्ञान धाम, कुमारशाला, कन्याशाला, विद्या विकास हिन्दी स्कूल, समेत सभी स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। स्कूल के छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से स्वतंत्रता दिवस समारोह को शानदार बना दिया।
patrika
तहसील में हर्षोल्लास से मनाया स्वतंत्रता दिवस
खेरगाम. 73वां स्वाधीनता दिवस गुरुवार को तहसील में जगह-जगह हर्षोल्लास से मनाया गया। मुख्य स्वतंत्रता दिवस समारोह पाटी गांव प्राथमिक स्कूल में आयोजित किया गया था। तहसीलदार मनीष पटेल ने ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी। उन्होंने पुलिस परेड का भी निरीक्षण किया। तहसीलदार ने नागरिकों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले ज्ञात -अज्ञात सभी शहीदों को नमन किया। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी और लोगों को विकास में सहभागी होने का आह्वान किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने देशभक्ति वाले रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

वोहरा समाज ने फहराया तिरंगा
वोहरा समाज ने भी स्वतंत्रता दिवस उत्साह के साथ मनाया। इसके अंतर्गत मुख्य बाजार स्थित वोहरा समाज की मस्जिद पर तिरंगा फहराकर लोगों ने सलामी दी। इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस तहसील के सभी शैक्षणिक, सरकारी संस्थाओं समेत विभिन्न जगहों पर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो