scriptधूमधाम से मनाएंगे जलाराम का जयंती समारोह | Celebration of Jallaram celebrations with pomp | Patrika News

धूमधाम से मनाएंगे जलाराम का जयंती समारोह

locationसूरतPublished: Nov 13, 2018 07:32:41 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

आज मंदिरों में होगी पूजा अर्चना, तैयारियां पूर्ण

patrika

धूमधाम से मनाएंगे जलाराम का जयंती समारोह


सिलवासा. जलाराम जयंती आते ही बप्पा के मंदिरों में भीड़ बढ़ गई है। किलवणी नाका, बाविसा फलिया, समारवरणी मंदिर में दर्शन एवं पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगने लगा है। बाविसा फलिया मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम आरम्भ हो गए हैं। यहां बुधवार को बप्पा की जयंती पर महाप्रसाद रखा गया है। आयोजकों ने मंदिर परिसर की सफाई करके रोशनी, प्रसाद, पेयजल आदि का प्रबंध किया है। मंदिर में मूर्तियों की सजावट की गई है।
बप्पा की जयंती पर बुधवार को किलवणी नाका मंदिर में सत्यनारायण पूजा रखी है। इसके बाद दोपहर ठीक 11.39 बजे मंदिर परिसर में जलाराम बप्पा का जन्म समारोह होगा। जन्मोत्सव के बाद खिचड़ी-कढ़ी का प्रसाद रखा गया है। बाविसा फलिया जलाराम मंदिर में भजन-कीर्तन, पूजा अर्चना एवं बप्पा की कथा प्रसंग आरम्भ हो गए हैं। बुधवार को जन्मोत्सव के बाद महाप्रसाद रखा गया है। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए आवास एवं भोजन की व्यवस्था की गई है। आयोजक अशोकभाई पटेल ने बताया कि मंदिर में तीन दिन विशेष दर्शन, पूजा अर्चना, कथा लाभ एवं प्रसाद रखा गया है। यहां मंदिर में ग्रामीण क्षेत्रों से भी श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। पातलिया फलिया में पहले सत्यनारायण पाठ होगा, उसके बाद महाप्रसाद वितरित किया जाएगा। पातलिया फलिया में जलाराम जयंती व सत्यनारायण कथा रखी है। शहर के अलावा गांवों में भी जलाराम बप्पा के मंदिरों को खूब सजाया गया है। दादरा, नरोली, रखोली मंदिर में जयंती उत्सव के बाद महाप्रसाद रखा है।
दलवाड़ा में मनाई जाएगी जलाराम जयंती
दमण. नवनिर्माण युवक मंडल दलवाड़ा द्वारा श्री जलाराम जयंती मनाई जाएगी। दमण के अनेक विस्तारों सहित दलवाड़ा के माह्यावंशी फलिया में पिछले 22 वर्षों से जलाराम जयंती का आयोजन हो रहा है। इस बार भी 14 नवम्बर को जलाराम जयंती मनाई जाएगी। नवनिर्माण युवक मंडल ने बताया कि जलाराम जयंती पर सुबह 8 से 9 बजे तक जलाराम बापा की महापूजा होगी। इसके पश्चात 11 बजे तक सत्यनारायण भगवान की महापूजा आयोजित होगी। दोपहर 12 से 4 बजे तक महाप्रसादी का आयोजन होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो