scriptEid-Miladunnabi News; पैगम्बर के जन्मदिन पर नमाज अदा कर मनाईं खुशियां | Celebrations celebrated by performing namaz on Prophet's birthday | Patrika News
सूरत

Eid-Miladunnabi News; पैगम्बर के जन्मदिन पर नमाज अदा कर मनाईं खुशियां

ईदे-मिलादुन्नबी पर्व पर दी एक दूसरे को बधाईसंघ प्रदेश दमण एवं दानह में मुस्लिम समाज ने जुलूस निकाले
Congratulations to each other on Eid-Miladunnabi festivalMuslim community took out procession in Daman and Danah

सूरतNov 10, 2019 / 07:40 pm

Sunil Mishra

Eid-Miladunnabi News; पैगम्बर के जन्मदिन पर नमाज अदा कर मनाईं खुशियां

Eid-Miladunnabi News; पैगम्बर के जन्मदिन पर नमाज अदा कर मनाईं खुशियां


सिलवासा. शहर में ईदे-मिलादुन्नबी का पर्व बड़े सौहाद्र्र एवं सद्भावना से मनाया गया। जायरीनों ने मस्जिदों में पांच वक्त नमाज पढ़ी। नमाज के बाद मुसलमान आपस में गले मिले और खुशी में जुलूस निकाला। मोबाइलों पर ईद-ए-मिलाद की बधाई का संप्रेषण दिनभर चलता रहा। संगे-संबंधी एवं मित्रजनों को लोग आपस में मोबाइल और फोन पर बधाई देते देखा गया।
जामा मस्जिद में पैगंबर की पोशाक एवं बालों के दर्शन किए
जामा मस्जिद में पैगंबर की पोशाक एवं बालों के दर्शन किए। मस्जिद में पैगंबर साहब के बाल आज भी रखे हैं। हर साल ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर जायरीनों को इसकी जियारत (दर्शन) कराए जाते हैं। सवेरे जामा मस्जिद व किलवणी नाका मस्जिद में बड़ी संख्या में मुसलमान एकत्र हुए। मस्जिद से निकलते ही मुस्लिम समाज के लोग आपस में गले मिले और बधाई दी। इस मौके पर मस्जिदों में रातभर प्रार्थनाएं हुई तथा दिन में जुलूस निकाले गए। वापी रोड जामा मस्जिद, किलवणी नाका और बाविसा फलिया मस्जिद में ईदे-मिलादुन्नबी पर दोपहर की नमाज के समय अधिक भीड़ रही। नमाज अदा करके मुस्लिमों ने हिन्दुओं से गले लगकर कौमी एकता की मिसाल कायम की।
Eid-Miladunnabi News; पैगम्बर के जन्मदिन पर नमाज अदा कर मनाईं खुशियां
प्रदेश में अमन चैन, भाई-चारा व प्रेम सदा बना रहे, यही कामना

जामा मस्जिद के मौलाना साहब ने कहा कि आज खुशी का पर्व है। प्रदेश में अमन चैन, भाई-चारा व प्रेम सदा बना रहे, यही कामना है। उन्होंने बताया कि यह पर्व मनुष्य के जीवन को आनंद और उल्लास से तरोताजा कर देता है। दिन में खुशी का जुलूस निकाला गया, जिसमें आपसी प्रेम, सद्भावना का परिचय दिया। जुलूस जामा मस्जिद से रवाना होकर मुक्ता अस्पताल गली, झंडा चौक, किलवणी नाका, गोडसे कॉर्नर, टोकरखाड़ा जंक्शन, शहीद चार रास्ता, पुलिस थाने होते हुए मस्जिद पहुंची। दादरा, मसाट, खानवेल, मांदोनी, दुधनी में भी ईदे-मिलादुन्नबी हर्षोल्लास से मनाई गई। इस मौके पर बाजारों में जमकर खरीदारी की। दानदाताओं ने गरीबों को खाना खिलाया।
Must Read;

महाराष्ट्र: भाजपा ने सरकार बनाने से किया मना, कहा- हमारे पास बहुमत नहीं

Ahmedabad News : २०२४ तक अयोध्या में बनेगा भव्य राम मंदिर : कोकजे

https://twitter.com/rpbreakingnews/status/1193502434833788929?ref_src=twsrc%5Etfw
Eid-Miladunnabi News; पैगम्बर के जन्मदिन पर नमाज अदा कर मनाईं खुशियां
दमण में ईद पर निकाला जुलूस
दमण. ईद पर शहर में जुलूस निकाला गया। जो दमण के विभिन्न विस्तारों से निकलकर वापस घाचीवाड़ में सम्पन्न हुआ। इस्लाम धर्म के संस्थापक पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिवस पर दमण नानी के अनेक विस्तारों से कई जुलूस बस स्टैंड पर एकत्र हुए। वहां से एक बड़े जुलूस के रूप में मुस्लिम समाज के लोग आगे बढ़े। जुलूस में अपने धार्मिक झंडे के साथ-साथ राष्ट्रीय ध्वज भी लहराते हुए आगे बढ़ रहे थे। उनके लिए मुस्लिम समाज के अनेक संगठनों ने नाश्ता, शरबत आदि की व्यवस्था की थी। सुरक्षा की दृष्टि से दमण पुलिस भी उनके साथ जुलूस सम्पन्न होने तक चलती रही।
https://twitter.com/hashtag/AyodhaVerdict?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Surat / Eid-Miladunnabi News; पैगम्बर के जन्मदिन पर नमाज अदा कर मनाईं खुशियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो