सीजीएसटी अधिकारी की गाड़ी बीआरटीएस में घुसी

लोगों ने मचाया हंगामा, जीएसटी के खिलाफ निकाला गुस्सा

By: Pradeep Mishra

Published: 15 Nov 2018, 07:37 PM IST

सूरत
सेन्ट्रल जीएसटी विभाग के अधिकारी की गाड़ी बीआरटीएस में प्रवेश कर जाने के बाद फंस गई। लोगों ने गाड़ी को घेरकर अधिकारी को नियम बताया। क्रोधित भीड़ ने जीएसटी के प्रति अपनी भड़ास भी निकाल दी। ऐसा वीडियों शाम को वायरल हुआ।
वीडियों में दिख रहा है कि जीएसटी अधिकारी डॉ.मोहन मीणा की फोर व्हीलर गाड़ी नंबर जीजे-०5जेसी6772 से भटार से जमनागर बीआरटीएस रूट से जा रही थी, जो कि जमना नगर में बीआरटीएएस स्टेशन के पास गेट नहीं खुला होने के कारण रूक गई। बाद में कुछ लोग गाड़ी के पास आए और जीएसटी अधिकारी को नियम का पालन करने की हिदायत देने लगी। साथ ही गुस्से में जीएसटी के खिलाफ भी बोला। वीडियों में दिख रहा है कि मीणा ने उस आदमी को गलती से बीआरटीएस रूट में गाड़ी आने की बात कही और गाड़ी वापिस मोड़ ली, लेकिन पीछे बीआरटीएस की दूसरी बसें होने के कारण वह वापिस नहीं जा सके। अंत में अधिकारी और ड्राइवर गाड़ी छोडक़र चले गए। कुछ ही देर में वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई और पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने गाड़ी को वहां से बाहर निकाला। जीएसटी विभाग के अधिकारी मोहन मीणा ने बताया कि उनकी गाड़ी ड्राइवर की गलती के कारण बीआरटीएस रूट में चली गई थी।

पांच सौ से अधिक करदाताओं को शो-कॉज नोटिस
सूरत
केन्द्र सरकार की ओर से आयकर विभाग में पारदर्शिता बढ़ाने के लिए शुरू की गई ई-एसेसमेन्ट प्रक्रिया आयकर अधिकारी और करदाताओं के लिए मुसीबत का सबब बन गई है। आयकर विभाग की ओर से भेजे गए नोटिस कई बार करदाताओं को नहीं मिलते और करदाताओं की ओर से भेजा गया जवाब आयकर अधिकारी को नहीं मिल रहा। ऐसे में एसेसमेन्ट कर पाना मुश्किल हो रहा है। आयकर विभाग अब तक जवाब नहीं मिलने के कारण पांच सौ से अधिक करदाताओं को शो-कॉज नोटिस भेज चुका है।

Pradeep Mishra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned