scriptSurat News; धंधे में नुकसान गया तो चेन स्नेचर बन गया कपड़ा व्यापारी, वारदात को अंजाम देने यूपी से आता था सूरत | Chain Sneacher became a textile trader if he lost business | Patrika News

Surat News; धंधे में नुकसान गया तो चेन स्नेचर बन गया कपड़ा व्यापारी, वारदात को अंजाम देने यूपी से आता था सूरत

locationसूरतPublished: Oct 20, 2019 01:48:10 pm

Chain snachers; यू-ट्यूब पर वीडियो देख सिखा वारदात को अंजाम देना, अबकी बार सूरत आया तो पकड़ा गया, 10 मामले सुलझाने का क्राइम ब्रांच पुलिस का दावा

up crime

काल्पिनक फोटो

सूरत. क्राइम ब्रांच (Crime branch) पुलिस ने रविवार को एक ऐसे चेन स्नेचर्स (chain snachers) को पकड़ा है कि कभी वह सूरत (Surat) के कपड़ा बाजार (Textile market) में व्यापारी था। पुलिस ने उससे तीन चेन बरामद करने के साथ ही सूरत शहर के विभिन्न थानों में दर्ज चेन स्नेचिंग की 10 वारदातों को सुलझाने का दावा किया है।

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त का नाम मोहम्मद (Mohammad) वसीम मोहम्मशफीक खान (Khan) (34) है। मूलत: उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के कानपुर (Kanpur) शहर के कर्नलगंज का निवासी मोहम्मद वसीम तीन साल पहले सूरत में कपड़ा का कारोबार करता था। रिंगरोड (Ring road) की राज मार्केट में उसकी दुकान थी, लेकिन धंधे में नुकसान होने से वह दुकान बंद कर उत्तर प्रदेश लौट गया। आर्थिक तंगी का सामना कर रहे मोहम्मद वसीम ने इसके बाद चेन स्नेचिंग पर हाथ अजमाने का निर्णय किया और अपने ही शहर में उसने मोटर साइकिल पर चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देने का शुरू किया। तीन से चार वारदातों को अंजाम देने के बाद उसे लगा कि अपने शहर में वह पकड़ा जा सकता है, इसलिए उसने सूरत की ओर रूख किया। ट्रैवेल्स (Travels) के जरिए वह अपनी मोटर साइकिल सूरत भेजता और खुद ट्रेन से सूरत पहुंचता। इसके बाद मोटर साइकिल पर शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देता। तीन से चार वारदातों को अंजाम देने के बाद वह उत्तर प्रदेश लौट जाता। रविवार को भी वह वारदात को अंजाम देने सूरत पहुंचा था, लेकिन मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने उसे महिधरपुरा मोती टॉकीज (Tokiz) के पास से धर दबोचा। तलाशी लेने पर उसके पास से तीन चेन बरामद हुई। पूछताछ में उसने कबूल कर लिया कि चेन चोरी की है और चौक बाजार तथा अडाजण क्षेत्र में महिलाओं के गले से उसने छीनी हुई है। इसके अलावा उसने सूरत में कुल 12 और वड़ोदरा में 5 वारदातों को अंजाम देने का कबूल किया। पुलिस ने दावा किया है कि मोहम्मद वसीम के पकड़े जाने से चेन स्नेचिंग की 10 वारदातें सुलझ गई है।

यू-ट्यूब पर वीडियो देख सिखा वारदात को अंजाम देना


पुलिस ने बताया कि अभियुक्त मोहम्मद वसीम धंधे में नुकसान होने पर तीन साल पहले जब उत्तर प्रदेश लौटा तो उसने रुपए कमाने के लिए चेन स्नेचिंग का रास्ता अपनाने का तय किया। हालांकि चेन स्नेचिंग किस तरह की जाती है यह उसे पता नहीं था। इसके लिए उसने यू-ट्यूब (You Tube) पर चेन स्नेचिंग के कई वीडियो देखे और बाद में उसी तरह मोटर साइकिल पर वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो