चटक रंग चूनड़ी, दादी के मन भा गई

श्री खेमी शक्ति दादी सेवा समिति द्वारा शुक्रवार को आयोजित ९वें वार्षिकोत्सव तथा दादी के ८५६वें जन्मोत्सव में भक्तों ने जमकर खेमी शक्ति दादी की...

By: मुकेश शर्मा

Published: 25 Apr 2018, 10:18 PM IST

सूरत।श्री खेमी शक्ति दादी सेवा समिति द्वारा शुक्रवार को आयोजित ९वें वार्षिकोत्सव तथा दादी के ८५६वें जन्मोत्सव में भक्तों ने जमकर खेमी शक्ति दादी की भक्ति की। कार्यक्रम वेसू वीआईपी रोड स्थित श्याम मंदिर के लखदातार हॉल में दोपहर दो बजे प्रारंभ हुआ। इसमें कोलकाता के मुख्य पाठ वाचन सौरभ मधुकर ने दादी के जीवन चरित्र पर आधारित मंगलपाठ का वाचन किया। श्रावण का था मास सुहाना...बरसे जल जन जन मन भावन .. एवं डालू तेजा गले गलाया .. एक साथ स्नान कराया.., चटक रंग चूनड़ी दादी के मन भाई..एवं जगदम्बा झूल पालणीजी म्हारा राज आदि भजनों पर श्रद्धालु झूम उठे। दादी के दरबार को श्रृंगारित कर अखण्ड ज्योत की गई। छप्पन भोग अर्पित किए गए। कार्यक्रम में कोलकाता के कलाकारों ने नृत्य नाटिका पेश की।

झूम के नाचे बाराती

कार्यक्रम में कालूराम की बारात का दृश्य देखने लायक था। राजस्थानी साफा में सजे धजे बाराती नाचते झूमते आ रहे थे, वहीं खेमी शक्ति दादी के द्वार पर चूनड़ी में सजी धजी महिलाएं गीत गाकर बारातियों का स्वागत कर रही थी। ..रामजी की आई रे बारात ... खेमी मोरी मैया बनी है दुल्हनिया आदि गीत गाये गए। श्रद्धालुओं ने पुष्प वर्षा कर बारातियों का स्वागत किया।

कड़ोदरा के निकट माजीसा धाम पर हुआ भूमिपूजन

श्रीमाजीसा माताराणी भटियाणी ट्रस्ट की ओर शुक्रवार को कड़ोदरा के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग पर लब्धिविक्रम जैन मंदिर के सामने माजीसा धाम के निर्माण के लिए भूमिपूजन किया गया। 27 अप्रेल को यहां आधारशिला रखी जाएगी।

ट्रस्ट के अध्यक्ष पुखराज संकलेचा ने बताया कि राजस्थान के बाड़मेर जिले में जसोल स्थित माजीसा राणी भटियाणी धाम के प्रति सूरत समेत दक्षिण गुजरात बसने वाले हजारों प्रवासियों की गहरी आस्था है। इसे ध्यान में रख ट्रस्ट ने कड़ोदरा में राष्ट्रीय राजमार्ग के पास 61 हजार, 200 वर्गफीट जमीन लेकर मंदिर निर्माण की गतिविधि शुरू की गई। श्रीमाजीसा धाम निर्माण के सिलसिले में शुक्रवार को दोपहर 12 बजकर, 39 मिनट पर अभिजित मुहूर्त में पुजारी सुरेन्द्र शर्मा के सान्निध्य में लाभार्थी परिवारों लक्ष्मी टाइल्स एवं दिव्या फैब द्वारा भूमिपूजन, खनन मुहूर्त किया गया। उसके बाद आयोजित भजन कीर्तन में गायक महेन्द्र गहलोत व अन्य कलाकारों ने प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम में ट्रस्ट के सभी सदस्य और बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे। 27 अप्रेल को मंदिर निर्माण की शुरुआत शिला पूजन के साथ की जाएगी।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned