scriptसोच को बदलें, दुनिया शानदार नजर आएगी – राष्ट्रसंत ललितप्रभ | Change the thinking, the world will look spectacular - Lalit Prabhha | Patrika News

सोच को बदलें, दुनिया शानदार नजर आएगी – राष्ट्रसंत ललितप्रभ

locationसूरतPublished: Dec 16, 2018 01:06:29 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– संतों के नगर आगमन पर धूमधाम से हुआ स्वागत

patrika

सोच को बदलें, दुनिया शानदार नजर आएगी – राष्ट्रसंत ललितप्रभ

सूरत. दुनिया में अच्छाइयां भी हैं और बुराइयां भी। आपको वही नजर आएगा जैसा आपका नजरिया है। अच्छी दुनिया को देखने के लिए नजरिये को बदलना होगा। केवल अच्छे लोगों की तलाश मत करिए, खुद अच्छे बन जाइए। आपसे मिलकर शायद किसी की तलाश पूरी हो जाए। यह बात शनिवार को राष्ट्रसंत महोपाध्याय ललितप्रभ सागर ने कही। वे पर्वत पाटिया आईमाता चौक के पास स्थित साकेत टैक्सटाइल मार्केट परिसर में आयोजित छह दिवसीय प्रवचनमाला के पहले दिन श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं जब कोई अपना दूर चला जाता है तो तकलीफ होती है। परंतु असली तकलीफ तब होती है जब कोई अपना पास होकर भी दूरियां बना लेता है। किसी को सजा देने से पहले दो मिनट रुकिए। याद रखिए, अगर आप किसी की एक गलती माफ करेंगे, तो भगवान आपकी सौ गलतियां माफ करेगा।
गलती जिंदगी का एक पेज है, पर रिश्ते जिंदगी की किताब। जरूरत पडऩे पर गलती का पेज फाडि़ए, एक पेज के लिए पूरी किताब फाडऩे की भूल मत कीजिए। बड़ी सोच के साथ दो भाई 40 साल तक साथ रह सकते हैं, वहीं छोटी सोच उन्हीं भाइयों को 40 मिनट में अलग कर सकती है। भाई के प्रति हमेशा बड़ी सोच रखिए, क्योंकि दुख-दर्द में वही आपका सबसे सच्चा मित्र साबित होगा।

नगर आगमन पर हुआ भव्य स्वागत


इससे पूर्व राष्ट्रसंतों का सकल जैन समाज और 36 कौम के श्रद्धालुओं द्वारा बैंड बाजे और जुलूस के साथ स्वागत किया गया। कार्यक्रम में दीप प्रज्ज्वलन संयोजक बाबूलाल सकलेचा, बाड़मेर जैन श्रीसंघ के बाबूलाल मालू गौतमचंद हाला वाला, शीतलवाड़ी संघ के बाबूलाल छाजेड़, रवि जिंदानी और कुशल कांति संघ के लालचंद मंडोवरा और चंपालाल देसाई ने किया। रविवार को संतों के विशेष प्रवचन और सत्संग होंगे
सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित
सूरत. नगर प्राथमिक शिक्षा समिति की लिंबायत स्थित शाला क्रमांक 35 में शनिवार को सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। विद्यार्थी और शिक्षकों ने मिलकर प्रार्थना भी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो