बान्द्रा-लखनऊ एक्सप्रेस के समय और दिन में बदलाव

पांच ट्रेनों का लखनऊ जंक्शन पर ठहराव रद्द कर ऐशबाग और बादशाहनगर स्टेशन पर ठहराव देने का निर्णय किया

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 15 Nov 2018, 12:38 PM IST

 

सूरत.

पश्चिम रेलवे ने बान्द्रा टर्मिनस से लखनऊ के बीच चलने वाली एक ट्रेन के समय तथा दिन में १७ तथा १८ नवम्बर से बदलाव का निर्णय किया है। हाल ही पश्चिम रेलवे ने पांच ट्रेनों का लखनऊ जंक्शन पर ठहराव रद्द कर ऐशबाग और बादशाहनगर स्टेशन पर ठहराव देने का निर्णय किया था।

 


रेलवे सूत्रों के अनुसार 19021 बान्द्रा टर्मिनस-लखनऊ एक्सप्रेस १७ नवम्बर से लखनऊ जंक्शन पर रविवार शाम 7.05 बजे के बजाए 7.15 बजे पहुंचेगी। वापसी में 19022 लखनऊ-बान्द्रा टर्मिनस एक्सप्रेस 18 नवम्बर से लखनऊ जंक्शन से प्रत्येक सोमवार 12.10 बजे के बजाए रविवार रात 11.35 बजे रवाना होगी। उल्लेखनीय है कि पश्चिम रेलवे की कुछ गाडिय़ां स्थाई रूप से परिवर्तित मार्ग से चलाने की व्यवस्था की है।

 

19038 तथा 19037 गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस अवध एक्सप्रेस अब लखनऊ जं. के बजाय ऐशबाग स्टेशन पर ठहरेगी। यह बदलाव क्रमश: 14 नवम्बर तथा 13 नवम्बर से लागू हो गए हैं। 19040 और 19039 मुजफ्फरपुर-बांद्रा टर्मिनस अवध एक्सप्रेस लखनऊ जं. के बजाय ऐशबाग स्टेशन पर ठहरेगी। अब तक यह गाडिय़ां वाया कानपुर सेंट्रल, मानकनगर, लखनऊ जं., मल्हौर, बाराबंकी चलती थीं, जो अब परिवर्तित मार्ग कानपुर सेंट्रल, मानकनगर, ऐशबाग, बादशाहनगर, मल्हौर, बाराबंकी चलेंगी।

 

 

सीजीएसटी के अफसर की कार बीआरटीएस में घुसी, लोगों ने मचाया हंगामा, जीएसटी के खिलाफ गुस्सा भी निकाला

सूरत. सेंट्रल जीएसटी विभाग के एक अधिकारी की कार बुधवार को बीआरटीएस में प्रवेश करने के बाद फंस गई। लोगों ने कार को घेरकर अधिकारी को नियम बताते हुए आड़े हाथों लिया और जीएसटी के प्रति अपनी भड़ास भी निकाली। इसका वीडियो वायरल हो गया।


वीडियो में जीएसटी विभाग के अधिकारी की कार (जीजे-०5जेसी6772) भटार से जमनागर के बीआरटीएस रूट से जाती नजर आ रही है। जमनानगर में बीआरटीएएस स्टेशन के पास गेट खुला नहीं होने के कारण कार रुक गई। बाद में कुछ लोग कार के पास आए और जीएसटी अधिकारी को नियम का पालन करने की हिदायत देने लगे। साथ ही जीएसटी के खिलाफ भी उन्होंने अपना गुस्सा निकाला।

 

बताया जा रहा है कि कार में जीएसटी अधिकारी डॉ.मोहन मीणा थे। वीडियो में मीणा एक आदमी को गलती से बीआरटीएस रूट में गाड़ी आने की बात कहते हुए गाड़ी वापस मोड़ते नजर आ रहे हैं, लेकिन पीछे बीआरटीएस की बसें होने के कारण वह आगे नहीं जा सके। अंत में अधिकारी और ड्राइवर गाड़ी छोड़कर चले गए। कुछ ही देर में वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई और पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने गाड़ी को वहां से बाहर निकाला। जीएसटी विभाग के अधिकारी मोहन मीणा ने बताया कि उनकी गाड़ी ड्राइवर की गलती के कारण बीआरटीएस रूट में चली गई थी।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned