एफबी मार्केट प्लेस के जरिए ग्राहक और मजदूर दोनों से करता था ठगी


- रांदेर पुलिस ने गोडादरा से किया युवक को गिरफ्तार

# वाहनचोरी के मामले में वांछित हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

# कापोद्रा में तीन कार के शीशे टूटे, म्यूजिक सिस्टम की चोरी

# आज से पूर्ववत होगा भुसावल पैसेन्जर ट्रेन का स्टोपेज

By: Dinesh M Trivedi

Published: 21 Aug 2021, 09:49 PM IST

सूरत. फेसबुक मार्केट प्लेस का उपयोग कर लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी करने के आरोप में रांदेर पुलिस ने गोडादरा के एक युवक को गिरफ्तार किया है।पुलिस के मुताबिक गोडादरा व्रजधाम सोसायटी निवासी आरोपी नरेन्द्र सारस्वत ठगी करता था। उसने पिछले साल फेसबुक मार्केट प्लेस पर पीओपी वर्क के लिए विज्ञापन दिया था।

पीओपी करवाने के लिए संपर्क के तौर पर अपना मोबाइल नम्बर दिया था। रांदेर के एक व्यक्ति ने उससे संपर्क किया तो उसका ऑर्डर लेकर उसने फेसबुक से ही पीओपी करने वाले श्रमिकों का संपर्क हासिल किया। उन्हें भरोसे में लेकर काम के लिए भेजा। उसके बाद मोल भाव करने के बाद उसने ग्राहक से गूगल पे के जरिए एडवांस ले लिया।

ग्राहकों को मजदूरी के भुगतान का भरोसा दिला कर काम शुरू करवा दिया और एडवांस मिलने के बाद अपना मोबाइल फोन बंद कर फरार हो गया। इस संबंध में ग्राहक और मजदूरों से शिकायत मिलने पर रांदेर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। उसका मोबाइल फिर एक्टिव होने पर पुलिस ने सीडीआर का एनालिसिस कर उसे गोडादरा इलाके से गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से 15 हजार रुपए भी बरामद कर लिए।

-----------------------

वाहनचोरी के मामले में वांछित हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

सूरत. एसओजी पुलिस ने डिंडोली क्षेत्र में हुई वाहनचोरी के मामले में दो साल से फरार चल रहे एक वांछित हिस्ट्रीशीटर को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक लिम्बायत आसपास नगर निवासी मछीन्दर उर्फ महेन्द्र आंगले हिस्ट्रीशीटर है।

वह आठ साल पूर्व रेलवे में हत्या व दो साल पूर्व पुणागाम में चोरी के मामले में पकड़ा जा चुका हैं। दो साल पूर्व जेल से रिहा होने के बाद उसने डिंडोली इलाके से अपने मित्र के योगेश चौहाण के साथ मिल कर मोटरसाकिल चुराई थी। इस मामले में योगेश पकड़ा गया था लेकिन वह फरार हो गया था। उसके महाराष्ट्र के दोंडायचा में होने की सूचना मिलने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
---------------------

आज से पूर्ववत होगा भुसावल पैसेन्जर ट्रेन का स्टोपेज

सूरत. पश्चिमी रेलवे ने कोरोना संक्रमण को लेकर हालात में सुधार होता देख भुसावल पैसेन्जर के स्टोपेज को रविवार से पूर्ववत कर दिया हैं। अब सूरत से भुसावल जाते समय ट्रेन छोटे स्टेशनों टिम्बरवा, कहेर, किकाकुई रोड, लक्करकोट, भरभुजा, कोलदे, चिंचपाड़ा, खाटगांव, ढेकवद में ठहरेगी। वहीं वापसी में भी इन सभी स्टेशनों पर स्टेशनों पर रूकेगी। यहां उल्लेखनीय हैं कि कोरोना संक्रमण के चलते हालात बिगडऩे पर कई स्टेशनों पर भुसावल पैसेन्जर का स्टोपेज बंद कर दिया गया था।
--------------

कापोद्रा में तीन कार के शीशे टूटे, म्यूजिक सिस्टम की चोरी

सूरत. कापोद्रा स्वामीनारायण मंदिर के निकट शातिर चोर तीन कारों के शीशे तोड़ कर उनसे म्युजिक सिस्टम चुरा कर फरार हो गए। घटना के संबंध में कापोद्रा लक्ष्मीनारायण नगर सोसायटी निवासी विनोद सावज ने प्राथमिकी दर्ज करवाई हैं। पुलिस के मुताबिक घटना सोमवार रात की हैं। विनोद व अन्य दो राजेश काकडिया व प्रवीण सेंजलिया ने अपनी कारें मंदिर के दीवार के पास पार्क की थी। रात में चोरों ने कारों के शीशे तोड़ कर उनमें लगे म्युजिक सिस्टम चुरा लिए और फरार हो गए। घटना की छानबीन चल रही हैं।
----------------

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned