scriptकनाड़ा का वर्क परमिट दिलवाने का झांसा देकर 6.40 लाख की ठगी | Cheating of 6.40 lakhs by pretending to get Canada's work permit | Patrika News

कनाड़ा का वर्क परमिट दिलवाने का झांसा देकर 6.40 लाख की ठगी

locationसूरतPublished: May 15, 2021 11:15:16 am

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

 
– Amroli police registered a case in surat
SURAT CRIME BRIEF NEWS

कनाड़ा का वर्क परमिट दिलवाने का झांसा देकर 6.40 लाख की ठगी

कनाड़ा का वर्क परमिट दिलवाने का झांसा देकर 6.40 लाख की ठगी

सूरत. मोटा वराछा में रहने वाले एक ठेकेदार को कनाड़ा का वर्क परमिट विजा दिलवाने का झांसा देकर दो जनों ने उसके साथ 6.40 लाख रुपए की ठगी की। इस संबंध में अमरोली पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक वराछा चीकूवाड़ी गंगोत्री अपार्टमेंट निवासी रवि पीपलिया व अमरोली महावीरधाम निवासी पार्थ अणघण ने मिल कर मोटा वराछा रिवर व्यू हाइट्स निवासी बिल्डर अल्पेश गोयाणी के साथ ठगी की। अल्पेश कनाड़ा में काम करना चाहता था और वहां का वर्क परमिट विजा हासिल करने के लिए उसने अपने मित्रों से बात की थी।
एक मित्र किशन पठाणी के जरिए अक्टूबर 2019 में उसका रवि के साथ संपर्क हुआ। उस वक्त रवि ने रशिया में होने की बात बताई थी। उसने व्हॉट्सएप कॉल के जरिए बात की और वर्क परमिट वीजा दिलवाने का भरोसा दिलाया। फिर उसने अग्रिम 1.20 लाख रुपए तथा कंपनी डिपॉजिट के 3.50 लाख रुपए अपने मित्र पार्थ अणघण के खाते में जमा करने के लिए कहा। अल्पेश ने रुपए जमा करवा दिए।
कुछ दिन बाद उन्होंने फिर कॉल कर कहा कि अगर पूरे परिवार का विजा लेना है तो 1.50 लाख रुपए और देने होंगे। अल्पेश ने रुपए दे दिए।
उसके बाद फरवरी में अहमदाबाद में मेडिकल जांच करवाने के लिए 30 हजार रुपए और ले लिए, लेकिन वर्क परमिट विजा नहीं मिला। वे इसके लिए लगातार टालमटोल करते रहे और फिर पार्थ का मोबाइल फोन बंद हो गया। रवि ने भी अपने व्हॉट्सएप पर अल्पेश को ब्लॉक कर दिया। लंबे समय तक इंतजार के बाद अल्पेश ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज करवाी।
———
पार्किंग में खड़ी कार से शराब बरामद, एक गिरफ्तार

सूरत. उधना पुलिस ने खरवरनगर इलाके स्थित न्यू पिंक सिटी अपार्टमेंट की पार्किंग में खड़ी एक कार से अंग्रेजी शराब की खेप बरामद कर एक जने को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक न्यू पिंक सिटी अपार्टमेंट निवासी आरोपी नरेश पटेल शराब की तस्करी व बिक्री करता था। वह बूटलेगरों से शराब लाता था और अपनी कार में छिपा कर रखता था। फिर कार से शराब की फुटकर बिक्री करता था। मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई कर पुलिस ने शराब जब्त की है।
—————————
दुकान से 30 बैटरी चोरी

सूरत. पांडेसरा की भीडभंजन सोसायटी की एक दुकान में घुसे चोर तीस बैटरियां चुरा कर ले गए। उधना आशीर्वाद टाउनशिप निवासी दुकानदार राजेश भालोरिया ने पांडेसरा थाने में घटना की प्राथमिकी दर्ज करवाई है। पुलिस के मुताबिक घटना 10 मई की रात में किसी समय हुई। चोरों ने दुकान का शटर तोड़ कर अंदर प्रवेश किया और सामान चुरा कर ले गए। राजेश को पता चलन पर उसने पुलिस को संपर्क किया।
————-
बाइकर्स ने डिलीवरी गर्ल का मोबाइल छीना

सूरत. वराछा इलाके में गुरुवार को स्कूटर सवार एक डिलीवरी गर्ल से बाइकर्स मोबाइल फोन छीनकर फरार हो गए। ओलपाड़ सिद्धनाथ एवेन्यु निवासी पीडि़ता मनीषा बोपलिया ने घटना की प्राथमिकी दर्ज करवाई है। पुलिस के मुताबिक मनीषा निजी फास्ट फूड कंपनी में डिलीवरी गर्ल का काम करती है। वह डिलीवरी के लिए वराछा डाह्यापार्क सोसायटी गई थी। वहां मोबाइल पर पता देख रही थी। उसी दौरान बाइक पर आए दो जनों ने उसका मोबाइल छीन लिया और भाग गए।
————–
क्राइम ब्रांच ने नष्ट की 72 लाख की शराब

सूरत. क्राइम ब्रांच ने पिछले दिनों अलग-अलग मामलों में जब्त की गई करीब 72 लाख रुपए की शराब शुक्रवार को अलथाण क्षेत्र के एक खुले मैदान में नष्ट की। कोर्ट के आदेश पर मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में शराब की 56 हजार बोतलों को मैदान में बिछाकर फिर उन पर रोड रोलर चलाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो