scriptडॉलर का लालच देकर ९० हजार रुपए ऐंठे | cheating with Web Designer of Poonagam | Patrika News

डॉलर का लालच देकर ९० हजार रुपए ऐंठे

locationसूरतPublished: Sep 16, 2018 10:26:42 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

पूणागाम के वेब डिजाइनर के साथ ठगी

file

डॉलर का लालच देकर ९० हजार रुपए ऐंठे

सूरत. पूणागाम क्षेत्र के एक वेब डिजाइनर को एक ठग ने ऑनलाइन डॉलर देने का झांसा देकर ९० हजार रुपए ऐंठ लिए।पुलिस के मुताबिक मॉडल टाउन नेमिनाथनगर निवासी वेब डिजाइनर दिनेश जिंजाला (26) के साथ एक युवक ने ठगी की।
अमरीका के मोबाइल नम्बर पर व्हॉट्सएप के जरिए वह इस युवक के संपर्क में आया। उसने दिनेश को बताया कि उसे एक भारतीय कारोबारी को पेमेंट करने के लिए रुपए की जरूरत है। इसके बदले वह उसे यूएस डॉलर देगा।
दिनेश ने उसे पेटीएम से एक हजार रुपए भेज दिए। इसके बदले में उसने ५० डॉलर भेजे। उसने ५ सितम्बर को और रुपयों की जरूरत के बारे में बताया और फ्री लांसर साइट के अकाउंट में रुपए ट्रांसफर करने के लिए कहा। दिनेश ने ९० हजार रुपए उसके फ्री लांसर अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए।
उसने ४५०० डॉलर का ट्रांजेक्शन किया और तुरंत रुपए निकाल लिए। दिनेश उस अकाउंट से डॉलर निकालता, उससे पहले ही उसने अकाउंट हटा दिया। इससे डॉलर वापस उसी के खाते में चले गए, दिनेश को नहीं मिले। दिनेश ने पूणागाम थाने में लिखित शिकायत दी। इसकी पड़ताल के बाद शनिवार रात मामला दर्ज कर लिया गया।

पौने दो लाख रुपए के मुकुट की चोरी


सूरत. अठवा लाइंस प्लेटिनम रेजिडेंसी के एक मकान में जैन देरासर से पौने दो लाख रुपए का मुकुट चोरी हो गया। पुलिस ने संदेह के दायरे में आई २५-३५ साल की एक महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक मुकुट फ्लेट नम्बर २०१ में बने गृह देरासर में मुनि सुव्रत स्वामी की मूति पर चढ़ाया गया था। सोने के इस मुकुट में हीरे जड़े थे। बुधवार सुबह करीब दस बजे यह चोरी हो गया। जल्पेश दोषी की प्राथमिकी के आधार पर पुलिस ने शनिवार शाम मामला दर्ज किया। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो