दस पर पहुंचा मृतकों का आंकड़ा

यशस्वी कंपनी में हुए धमाके में दो और कर्मचारियों की हुई मौत, केमिकल प्रोसेसिंग के दौरान हुआ था हादसा, सरकार ने बिठाई जांच, दबाव बना तो मुआवजा देने पर राजी हुआ कंपनी प्रबंधन

By: विनीत शर्मा

Updated: 04 Jun 2020, 06:59 PM IST

भरुच. दहेज में स्थित यशस्वी रसायन कंपनी में बुधवार को हुए हादसे में गंभीर रूप से घायल दो कर्मचारियों की गुरुवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर दस तक पहुंच गया।

कंपनी में बुधवार दोपहर को केमिकल प्रोसेसिंग के दौरान हुए हादसे में पांच मजदूरों ने कंपनी में ही झुलस कर दम तोड़ दिया था और तीन मजदूरों की इलाज के दौरान बुधवार को मौत हो गई थी। गुरुवार को दो और गंभीर घायलों ने दम तोड़ दिया। इसके साथ ही मृतकों का आंकड़ा बढ़कर दस हो गया है। इस बीच गुरुवार सुबह भी कंपनी में धमाके के साथ आग पकड़ ली थी, लेकिन मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पा लिया था।

यहां पढें हादसे से जुडी अन्य खबरें

हादसे के बाद मृतकों व घायलों को मुआवजे की मांग ने जोर पकड़ा था। दबाव बना तो कंपनी प्रबंधन ने मृतक सभी दस कर्मचारियों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए देने का ऐलान किया है। गौरतलब है कि कंपनी में बुधवार को हुए हादसे में आग की लपटें इतनी ऊंची उठी थीं कि भावनगर के घोघा बंदरगाह तक धुआं देखा गया था। हादसे के बाद कंपनी में सुरक्षा उपायों पर भी सवाल उठे थे। प्लांट में केमिकल ब्लास्ट से लगी आग के कारण आसपास के क्षेत्रों में जहरीली गैस फैलने की आशंका को देखते हुए समीप के दो गांवों के निवासियों को सुरक्षित जगह पर भेजा गया था।

सरकार ने बनाई कमेटी

दहेज स्थित यशस्वी रसायन कंपनी में हुए धमाके की घटना के बाद राज्य सरकार भी हरकत में आ गई। प्रदेश सरकार ने गुरुवार को पूरे मामले की जांच के लिए विशेषज्ञों की एक कमेटी के गठन का आदेश दिया। कमेटी जांच पूरी कर सरकार को रिपोर्ट देगी।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned