मछलियों की जान पर भारी पडा केमिकल

मछलियों की मौत से मछुआरा समाज में नाराजगी, यशस्वी केमिकल कंपनी का केमिकल वाला पानी दरिया में मिल जाने से हजारों मछलियां मृत मिलीं

By: विनीत शर्मा

Published: 14 Jun 2020, 06:01 PM IST

भरुच. भरुच जिले के दहेज इलाके में स्थित कंपनियों की ओर से समुद्र में केमिकलयुक्त प्रदूषित पानी की निकासी की जाती रहती है।

यशस्वी केमिकल कंपनी में हुए धमाके के बाद कंपनी का केमिकल वाला पानी दरिया में मिल जाने से हजारों की संख्या में मछलियां शुक्रवार की देर शाम को मृत पाई गई। इस घटना से मछुआरा समाज के लोगों में रोष व्याप्त हो गया है। घटना की जानकारी पाते ही जीपीसीबी की टीम स्थल पर आई व सेम्पल लेकर जांच शुरु की।

मछुआरा समाज के प्रमुख कमलेश मढ़ीवाला ने कहा कि केमिकल वाले पानी से दहेज इलाके में लेवटा, सिंगारी, बोई, झींगा, केंकड़ा सहित अन्य जल जीव मृत हालत में दरिया किनारे पाये गये। जीपीसीबी के साथ ही साथ मामले की जांच मत्स्य विभाग भी कर रहा है।

नही हुई आरोपियों की गिरफ्तारी

दहेज स्थित यशस्वी रसायन कंपनी के स्टोरेज टैंक में केमिकल की फेरबदली हो जाने के बाद स्टोरेज टैंक में ब्लास्ट होने पर दस कर्मचारियों की मौत हो गई थी, जबकि 78 लोग घायल हो गये थे। घटना के एक सप्ताह के बाद जवाबदार कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट, प्रोडेक्शन हेड सहित सात लोगों के खिलाफ दहेज मरीन पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। शनिवार तक आरोपियों की गिरफ्तारी नही हो सकी थी।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned