सूरज की महिमा के बखान की तैयारी

सूरज की महिमा के बखान की तैयारी

Vineet Sharma | Publish: Nov, 10 2018 06:59:42 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 06:59:43 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

छठ पूजा की तैयारी में जुटी संस्थाएं, नदी तट पर होगा आयोजन

वापी. छठ पूजा में व्रतियों की सुविधा के लिए सामाजिक संस्थाओं ने नदी तट पर साफ सफाई से लेकर अन्य तैयारियां शुरू कर दी है। रोशनी से लेकर उबड़ खाबड़ जगह को समतल बनाने से लेकर व्रतियों के लिए जरुरी सभी व्यवस्था की जा रही है। जरूरत पडऩे पर व्रतियों को पूजा पाठ की सामाग्री भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

इसके तहत हरिया पार्क में दमण गंगा नदी किनारे नवदुर्गा सेवा ट्रस्ट की ओर से सफाई करवाई जा रही है। शनिवार से यहां मजदूरों को बुलाकर घास और झाडिय़ों को कटवाने का काम प्रारंभ कर दिया गया है। नदी किनारे फैली गंदगी और किनारे पानी में मौजूद कचरे को भी साफ किया जा रहा है। नवदुर्गा सेवा ट्रस्ट के सदस्यों ने बताया कि यहां रोशनी से लेकर उबड़ खाबड़ जगह को समतल बनाने से लेकर व्रतियों के लिए जरुरी सभी व्यवस्था की जा रही है। जरूरत पडऩे पर व्रतियों को पूजा पाठ की सामाग्री भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

वहीं हाईवे से सटे दमण गंगा नदी घाट पर बिहार वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से भी सफाई समेत अन्य काम शुरू कर दिया गया है। घाट की सफाई के अलावा मिट्टी डालकर लोगों को आने जाने के लिए सुगम रास्ता बनाने काम शनिवार को किया गया। बिहार वेलफेयर एसोसिएशन ने छठ पूजा कमेटी बनाई है। संस्था द्वारा घास और झाडिय़ों की सफाई, नदी किनारे रोशनी की व्यवस्था, श्रद्धालुओं के जलपान, व्रतियों को पूजा के लिए सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराने के लिए जरुरी कार्य की जानकारी दी गई है।

शनिवार शाम एसोसिएशन के अध्यक्ष विपुल सिंह के अलावा पूजा कमेटी के अध्यक्ष एनके सिंह, उपाध्यक्ष रविन्द्र गिरी, सचिव सुधीर सिंह, शिवकांत ओझा, प्रमोद सिंह समेत अन्य सदस्यों ने पहुंचकर कार्य का जायजा लिया और जरुरी चर्चा की। बताया गया है कि 13 को अस्ताचलगामी और 14 को उदीयमान सूर्य को अघ्र्य दिया जाएगा। संस्था की ओर से यहां पर लोगों के लिए पानी, प्रसाद और भजन का आयोजन भी किया गया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned