scriptमुख्यमंत्री ने जाने कपड़ा बाजार के हाल | Chief Minister knows the condition of the textile market | Patrika News
सूरत

मुख्यमंत्री ने जाने कपड़ा बाजार के हाल

वीडिय़ो कांफ्रेंस में टैक्सटाइल के अलावा अन्य इंडस्ट्री के उद्यमी भी रहे मौजूद

सूरतMay 15, 2020 / 09:22 pm

Dinesh Bhardwaj

मुख्यमंत्री ने जाने कपड़ा बाजार के हाल

मुख्यमंत्री ने जाने कपड़ा बाजार के हाल

सूरत. लॉकडाउन का थर्ड पार्ट खत्म होने में दो दिन शेष है और सूरत समेत गुजरात की आर्थिक व्यवस्था के मुख्य स्तम्भ टैक्सटाइल, डायमंड समेत अन्य इंडस्ट्रीज के हाल मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने शुक्रवार को वीडिय़ो कांफ्रेंस के माध्यम से जानें। इस दौरान उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद थे।
शहर के अठवालाइंस में जिला सेवा सदन के जिला कलक्टर कार्यालय में आयोजित वीडिय़ो कांफ्रेंस में कपड़ा बाजार की स्थिति के बारे में फैडरेशन ऑफ सूरत टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएसन के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने पक्ष रखा और बताया कि मार्च-अप्रेल-मई लग्नसरा सीजन होने से सूरत कपड़ा मंडी में 10 हजार करोड़ का कारोबार होना तय था, लेकिन लॉकडाउन से सारा व्यापार धरा रह गया। कोरोना से पैदा हुई इस मुश्किल परिस्थिति में कपड़ा व्यापारियों की मुश्किलें और बढ़ गई है। वीडिय़ो कांफ्रेंस में चेम्बर ऑफ कॉमर्स के केतन मेहता व दिनेश नावडिय़ा, डायमंड इंडस्ट्रीज के गोविंद धोळकिया व सेवंती शाह, वीविंग सेक्टर से अशोक जीरावाला व महेंद्र रामोलिया, आशीष गुजराती आदि ने भी अपने-अपने विचार रखें।

कपड़ा व्यापारियों को मिले बगैर मॉर्गेज व गारंटी के लोन

लॉकडाउन में पटरी से उतरी अर्थव्यवस्था को फिर से सुचारु बनाने के लिए केंद्र व राज्य सरकारें प्रयासरत है और इन हालात में कपड़ा व्यापारियों को बगैर मॉर्गेज व गारंटी के लोन उपलब्ध कराए जाने की मांग व्यापार प्रगति संघ ने की है। विज्ञप्ति में वीपीएस ने बताया कि सूरत की कपड़ा मंडी में हजारों की संख्या में ट्रेडर्स है जो नकद में खरीदी कर उधार में माल बेचते हैं। इन व्यापारियों की सालाना बिक्री एक करोड़ से सौ करोड़ तक होती है व पूंजी का निवेश 10 लाख से 10 करोड़ तक रहता है। ऐसे सभी व्यापारियों को सरकार एमएसएमई में शामिल कर बगैर मॉर्गेज व गारंटी के लोन उपलब्ध करवाए।

Home / Surat / मुख्यमंत्री ने जाने कपड़ा बाजार के हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो