अडाजन क्षेत्र में अंडर ग्राउंड टंकी में डूबने से बच्चे की मौत

अडाजन क्षेत्र में अंडर ग्राउंड टंकी में डूबने से बच्चे की मौत

Sanjeev Kumar Singh | Updated: 14 Jun 2019, 11:04:17 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

स्थानीय लोगों ने उसे बाहर निकाला

सूरत.

अडाजन क्षेत्र में रिवर ड्राइव सोसायटी में शुक्रवार दोपहर ढाई वर्षीय बच्चा खेलते-खेलते अंडर ग्राउंड पानी की टंकी में गिर गया,जिसमें उसकी मौत हो गई।


पुलिस के अनुसार अडाजन दीपा कॉम्पलेक्स के पास रिवर ड्राइवर सोसायटी निवासी मंत्र मयूर मांगुकिया (ढाई वर्ष) शुक्रवार दोपहर एक बजे खेलते-खेलते परिसर में ही अंडर ग्राउंड टंकी में गिर गया। कुछ समय बाद स्थानीय लोगों की उस पर नजर पड़ी। स्थानीय लोगों ने उसे बाहर निकाला और उपचार के लिए प्रमुख स्वामी अस्पताल लेकर गए। इमरजेंसी विभाग में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया।

 

अस्पताल से सूचना मिलने पर अडाजन पुलिस पहुंची। पुलिस ने शव का पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए न्यू सिविल अस्पताल ले आई। पोस्टमार्टम के बाद चिकित्सकों ने बताया कि मंत्र की डूबने से मौत हुई है। पुलिस ने अकस्मात मौत का मामला दर्ज किया है।

 


डेढ़ करोड़ रुपए से कम टर्नओवर वाले रेस्टोरेन्ट को कम्पोजिशन स्कीम का लाभ देने की मांग
सूरत. जुलाई में आने वाले केन्द्रीय बजट में साउथ गुजरात होटल एंड रेस्टोरेन्ट एसोसिएशन ने जीएसटी संबंधित कई छूट देने की मांग की है। साउथ गुजरात होटल एंड रेस्टोरेन्ट एसोसिएशन की ओर से केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारामन से डेढ़ करोड़ रुपए से कम टर्नओवर वाले होटल को कम्पोजिशन स्कीम का लाभ देने, डेढ़ करोड से अधिक टर्नओवर वाले रेस्टोरेन्ट के लिए 12 प्रतिशत जीएसटी इनपुट टैक्स क्रेडिट के साथ रखने की मांग की है।

 

साथ ही आउट डोर कैटरिंग और बैन्क्वेट में 18 प्रतिशत जीएसटी घटाने और इनपुट टैक्स क्रेडिट देने की मांग की। लॉन्ड्री, पिक-अप वैन आदि के लिए भी 12 प्रतिशत सर्विस टैक्स की गुहार लगाई है। इसके अलावा 1000 रुपए से अधिक टैरिफ वाले होटल रूम पर वर्तमान में 12, 18 और 28 प्रतिशत के स्लैब में जीएसटी लगाया जाता है उसे सिर्फ एक स्लैब 12 प्रतिशत करने की मांग की।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned