अनूठे तरीके से मनाएंगे चिरंजीव भगवान परशुराम का जन्मोत्सव

चार दिवसीय जन्मोत्सव की शुरुआत आज से, भगवान परशुराम का जन्म आरोग्य सिद्धि दिवस के रूप में मनाएंगे

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 23 Apr 2020, 09:04 PM IST

सूरत. अक्षय तृतीया के अवसर पर भगवान परशुराम के जन्मोत्सव के उपलक्ष में विप्र फाउंडेशन आरोग्य सिद्धि दिवस मनाएगा और इस दौरान चार दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार से किया जाएगा। इस दौरान महामंत्र जाप, जरुरतमंद के भोजन संकल्प आदि के आयोजन होंगे।
विप्र फाउंडेशन जोन-15 सूरत के आयोजन प्रभारी दिनेश शर्मा ने बताया कि चिरंजीव भगवान परशुराम के जन्मोत्सव मौके पर आरोग्य सिद्धि दिवस शुक्रवार से मनाया जाएगा और शंकराचार्य जयंती 28 अप्रेल को इसकी पूर्णाहुति होगी। इस दौरान कोरोना वायरस महामारी की समाप्ति के लिए आध्यात्मिक आह्वान के रूप में दुर्गा सप्तशती के महामारी नाशक मंत्र ऊं जयंती मंगला काली भद्रकाली कपालिनी, दुर्गा क्षमा शिवाधात्री स्वाहा स्वधा नमोस्तुते...की दस माला का जाप प्रत्येक संकल्पित सदस्य करेगा। इसके अलावा कम से कम एक जरुरतमंद व्यक्ति के एक माह के भोजन का भी संकल्प इस दौरान किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि विप्र फाउंडेशन ने भगवान परशुराम जन्मोत्सव के उपलक्ष में लॉकडाउन के दौरान देशभर में एक लाख जरुरतमंदों के लिए एक माह की भोजन व्यवस्था का बीड़ा उठाया है जो कि श्रीपरशुराम प्रसाद संकल्प का यह आंकड़ा एक लाख 5 हजार तक पहुंच गया है। इसके अलावा महामारी नाशक मंत्र के जाप के लिए संत, महात्मा, आचार्य, आश्रम, गुरुकुल से 40 लाख व देश-विदेश से 80 लाख मंत्र जाप के संकल्प की सूचना संगठन को मिल गई है।


गोप्रसादम महाअभियान


पथमेड़ा गोधाम के लाभार्थ अक्षय तृतीया के अवसर पर गोप्रसादम महाअभियान की शुरुआत भी की जाएगी। गोसेवार्थ महाअभियान के दौरान गोभक्त गोप्रसादम के रूप में पौष्टिक आहार की बैग पथमेड़ा गोधाम में भेंट करेंगे। इस महाअभियान में पथमेड़ा गोधाम सूरत शाखा व अन्य कई गोभक्त जुड़े है।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned