CHORI : फिर एक फ्लैट से कैसे चोरी हो गए लाखों के जेवर ?


- निद्राधीन था परिवार, खिडक़ी की स्लाइड खोलकर घुसे चोर, सूरत के पोश इलाके सिटीलाइट में हुई घटना

CHORI OF 26 LAC IN SURAT - The family was sleeping, the thief entered from slider window, the incident occurred in Citylight area of Surat

By: Dinesh M Trivedi

Published: 26 Jun 2020, 10:03 PM IST

सूरत. पोश इलाके उमरा थानाक्षेत्र के एक फ्लैट में फिर नकदी समेत लाखों रुपए के जेवरों की चोरी की घटना सामने आई है। गुरुवार रात में जब परिवार निद्राधित था किचन की स्लाइडर खिडक़ी खोल कर चोर अंदर दाखिल हुए और 4 लाख रुपए नकद व 30 तोला सोने के जेवर मिला कर 26 लाख रुपए का सामान चुरा ले गए। सुबह मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबिन शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक चोरी सिटीलाइट तेरापंथ भवन के सामने मेघश्रमण अपार्टमेंट के टावर-2 में फ्लेट नम्बर 7बी निवासी अनिल पुत्र नंदलाल गरोडिया के यहां हुई। भटार रोड पर प्लाईवुड व हार्डवेर का कारोबार करने वाले अनिल, उनकी पत्नी रुची व पुत्र अनुज रात करीब ग्यारह बजे तक टीवी देख रहे थे। फ्लैट का मुख्य दरवाजा उन्होंने साढ़े दस बजे ही अंदर से बंद कर दिया था। उसके बाद वे सो गए। अनुज अपने कमरे में चला गया।

सुबह पौने चार बजे बॉथरुम जाने के लिए रुची की आंख खुली। बत्ती जलाई तो शयन कक्ष की सभी बड़ी अलमारियां खुली थी और सामान बिखरा था। उनकी आवाज सुन कर अनिल व अनुज भी जाग गए। उन्होंने अलमारी में देखा तो वहां रखे 4 लाख रुपए नकद तथा अनिल की शादी के समय पुराने 30 तोला जेवर गायब थे। अलमारी बंद नहीं थी उसकी चाबी ताले में ही लगी थी।

उन्होंने घर का जायजा लिया तो किचन की खिडक़ी स्लाइड खुली हुई थी। उन्होंने अपार्टमेंट के सुरक्षाकर्मियों, मित्रों, परिचितों व पुलिस से संपर्क किया। पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने डॉग स्क्वॉड की मदद से छानबिन की तथा सीसी टीवी फुटेज की भी जांच की। अनिल की प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया।

यहां उल्लेखनीय है कि कुछ समय पूर्व ही पार्ले प्वाइंट इलाके में रहने वाले एक व्यापारी के फ्लैट से भी दिन दहाड़े लाखों रुपए के चोरी हो गए थे। एक कार में सवार होकर आए तीन संदिग्ध मिनटों एक बैग में नकदी समेत जेवर समेट कर फरार हो गए थे।

जानकार का हाथ होने की आशंका


सीसी टीवी फुटेज की जांच की गई है लेकिन कोई ठोस सुराग नहीं मिला है। जिस तरह से चोरी हुई है। इसमें किसी जानकार का हाथ होने की आशंका है। घटना के संबंध में पूछताछ व छानबिन जारी है।


- एम.आई. सालुंके (थाना प्रभारी, उमरा)

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned