scriptCHUNAV: नामांकन के अंतिम दिन उमड़ी प्रत्याशियों की भीड़ | CHUNAV: Crowds of candidates gathered on the last day of nomination | Patrika News

CHUNAV: नामांकन के अंतिम दिन उमड़ी प्रत्याशियों की भीड़

locationसूरतPublished: Oct 21, 2020 08:47:48 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

दादरा नगर हवेली और दमण-दीव में सैकड़ों ने जमा कराए नामांकन पत्र, शनिवार तक ले सकते हैं नामांकन वापस

CHUNAV: नामांकन के अंतिम दिन उमड़ी प्रत्याशियों की भीड़

CHUNAV: नामांकन के अंतिम दिन उमड़ी प्रत्याशियों की भीड़

दमण.सिलवासा. संयुक्त संघ प्रदेश दमण-दीव व दादरा नगर हवेली के स्थानीय निकाय चुनाव में बुधवार को नामांकन की अंतिम तिथि होने से सैकड़ों प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा कराए। इससे दमण, दीव व सिलवासा के जिला कलक्टर कार्यालय में प्रत्याशियों का मेला लगा रहा। अकेले सिलवासा में जिला पंचायत, ग्राम पंचायत व नगर परिषद चुनाव में सात सौ से अधिक प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा करवाए है। भरे गए आवेदन पत्रों की छंटनी गुरुवार को होगी और 24 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे।
पहले सिलवासा में नामांकन पत्र भरकर जमा कराने का अंतिम दिन बुधवार होने के कारण कलेक्टर कार्यालय, उद्योग भवन, खानवेल में प्रत्याशियों की दस बजे से भीड़ लग गई। ज्यादातर प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ नामांकन के लिए पहुंचे। समर्थकों को 100 मीटर पर रोक दिया गया। इस बार प्रवासी मतदाताओं को रिझाने के लिए सभी दलों ने मराठी व उत्तर भारतीय नेताओं को भी टिकट दी हैं। भाजपा ने वार्ड नंबर दो प्रवासी राजस्थानी डॉ. प्रमिला उपाध्याय को प्रत्याशी बनाया है। नगर परिषद के निर्वतमान अध्यक्ष राकेशसिंह चौहान ने वार्ड संख्या 11 से अपना नामांकन भरा। जनता दल यू ने उनके सामने कारोबारी विक्रमादित्य यादव को मैदान में उतारा है। उपाध्यक्ष अजय देसाई ने वार्ड 6 से अपना पर्चा भरा है। गत बार वे वार्ड नंबर दो से निर्वाचित हुए थे। इन दोनों को छोड़कर भाजपा से अन्य सभी नए चेहरों को मैदान में जगह दी है। जिला पंचायत, ग्राम पंचायत और सिलवासा नगर परिषद में भाजपा व जनता दल यू ने सभी सीटों पर आवेदन जमा किए हैं।
उधर, दमण-दीव में भी बुधवार को ऐसा ही माहौल देखने को मिला। इसमें दमण नगरपालिका और जिला पंचायत चुनाव में नामांकन के अंतिम दिन बुधवार को प्रत्याशियों की भीड़ जिला कलक्टर कार्यालय परिसर में जमा रही। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य, नगरपालिका पार्षद एवं डाभेल पंचायत के लिए नामांकन पत्र जमा कराए गए। भाजपा ने पार्टी प्रत्याशियों को मेंटेट देर से जारी किया, जिस वजह से अधिकांश उम्मीदवार बुधवार को अंतिम दिन नामांकन पत्र जमा कराने जिलाा कलक्टर कार्यालय पहुंचे। जिला कलक्टर भवन में सुबह 10 बजे से ही नामांकन के लिए भीड़ जमा हो गई थी। प्रत्याशियों ने नामांकन के लिए शुल्क जमा कराया और बाद में अपने फार्म की जांच चुनाव डयूटी में तैनात कर्मचारियों से करवाई। रिर्टनिंग अधिकारी के समक्ष प्रत्याशियों के फार्म जमा कराने का सिलसिला दोपहर बाद तक चलता रहा और तीन बजे बाद प्रशासन की ओर से कलक्टर कार्यालय परिसर के दरवाजे बंद किए गए। इसके बाद उपस्थित रह गए प्रत्याशियों को टोकन दिए गए और शाम तक नामांकन प्रक्रिया चली। जिला कलक्टर कार्यालय के अलावा नगरपालिका भवन और पीडब्ल्यूडी में भी नामांकन भरे गए।

भाजपा-कांग्रेस के अलावा निर्दलीय बड़ी संख्या में


चुनाव में इस बार भाजपा-कांग्रेस के अलावा निर्दलीय उम्मीदवारों ने बड़ी संख्या में नामांकन पत्र भरे हैं। चुनाव से पहले दानह के सांसद मोहन डेलकर व स्थानीय नेता उमेश पटेल ने जनतादल यू से चुनाव लडऩे का दावा किया था, लेकिन यहां किसी भी प्रत्याशी ने जदयू से नामांकन नहीं किया है। अधिकांश प्रत्याशी निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो