बंद रहेंगी सिटी और बीआरटीएस बसें

सिटीलिंक का निर्णय

By: विनीत शर्मा

Updated: 22 Mar 2020, 06:03 PM IST

सूरत. शहर में सिटी और बीआरटीएस बसों का संचालन कर रही मनपा की सिटीलिंक ने रविवार को एक दिन के लिए सिटी और बीआरटीएस बसों के संचालन को बंद रखने का निर्णय किया है। यह निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कफ्र्यू के आह्वान को देखते हुए किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनता कफ्र्यू का आह्वान किया है। इसे देखते हुए मनपा प्रशासन ने लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है। जनता कफ्र्यू के अलर्ट के लिए मनपा मुख्यालय और विभिन्न जोन दफ्तरों में सायरन भी बजाए जाएंगे। लोग घरों से न निकलें इसके लिए सिटीलिंक ने शहर में चल रही सिटी और बीआरटीएस बसों के संचालन को भी बाधित रखा है। मनपा प्रशासन ने सिटी और बीआरटीएस बसों को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्णय किया है।

रविवार के दिन सिटी और बीआरटीएस बसें शहर की सड़कों पर दौड़ती नहीं दिखेंगी। मनपा प्रशासन के मुताबिक यह व्यवस्था एक ही दिन के लिए की गई है, जिससे कि लोग मोदी के जनता कफ्र्यू के आह्वान में सहयोग कर सकें। हालांकि कोरोना वायरस के असर को देखते हुए लोग पहले ही गैरजरूरी कामों के लिए घरों से निकलना बंद कर चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि सूरत महानगर पालिका प्रशासन शहर मेें विभिन्न रूट्स पर सिटी और बीआरटीएस बसों का संचालन करता है। इसके लिए मनपा ने सिटीलिंक कंपनी गठित की है, जो सिटी और बीआरटीएस बसों का संचालन देखती है। रोजाना 1.10 लाख से अधिक लोग सिटी और बीआरटीएस बसों में सफर करते हैं।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned