scriptस्पार्कल में ५०० करोड़ के ऑर्डर मिलने का दावा | Claim of order for 500 million orders in Sparkle | Patrika News
सूरत

स्पार्कल में ५०० करोड़ के ऑर्डर मिलने का दावा

तीन दिनों में लगभग ८ हजार लोग प्रदर्शनी में पहुंचे

सूरतDec 16, 2018 / 08:41 pm

Pradeep Mishra

file

स्पार्कल में ५०० करोड़ के ऑर्डर मिलने का दावा

सूरत

चैम्बर ऑफ कॉमर्स की ओर से वाइब्रेंट गुजरात के अंतर्गत हीरा व्यापार को बढ़ावा देने के लिए आयोजित स्पार्कल प्रदर्शनी में उद्यमियों को लगभग 500 करोड़ का ऑर्डर मिलने का दावा चैम्बर के पदाधिकारी कर रहे हैं।
चैम्बर की ओर से आयोजित 11वें स्पार्कल में इस बार बायर टु बायर की व्यवस्था की गई थी। इसमें सूरत समेत देश-विदेश के 125 हीरा उद्यमियों के स्टॉल थे। 1500 स्क्वायर फीट के क्षेत्र में आयोजित प्रदर्शनी में हीरा के साथ डामयंड मशीन के स्टॉल भी बड़े पैमाने पर थे। सूरत, मुंबई जयपुर के उद्यमियों ने अपनी नई डायमंड ज्वैलरी और लूज डायमंड ज्वैलरी भी प्रदर्शनी में रखे थे। मुंबई और सूरत ज्वैलरी मशीनरी एसोसिएशन की ओर से 25 स्टॉल में डायमंड डिटेक्शन सहित अन्य नई टैक्नोलॉजी की मशीनें भी रखी गई थी। चैम्बर प्रमुख हेतल मेहता का कहना है कि तीन दिवसीय एग्जिबिशन के दौरान कुल 8 हजार लोग पहुंचे। रविवार को सबसे ज्यादा 3500 लोग आए। इस बार स्टॉल धारकों को अच्छा व्यापार मिला है। मेहता ने दावा किया कि स्टॉल धारकों को लगभग 500 करोड़ रुपए की ज्वैलरी और मशीन आदि के ऑर्डर मिले हैं।
उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ आयोजन में बायर टु कस्टमर के लिए आयोजन किए गए थे। इसमें व्यापार के ऑर्डर कम मिलते थे और सुरक्षा के कारणों से बायर्स टु बायर्स का आयोजन किया गया। चैम्बर के इस आयोजन के लिए राज्य सरकार की ओर से 50 लाख रुपए दिए गए थे।
भुवनेश्वर से सूरत के लिए फ्लाइट की मांग
सूरत
ओडिशा के पूर्वमंत्री प्रदीप पाणिग्रही ने बताया कि सूरत में बसने वाले प्रवासी ओडिशा समाज की ओर से मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के समक्ष कई मांगे की गई है। इसमें सूरत के लोगों ने सूरत से भुवनेश्वर के लिए फ्लाइट, सूरत से गंजाम के लिए ट्रेन, सूरत में ओडिशावासियों के लिए कल्चरल कम्यूनिटी हॉल तथा ओडिशा भाषा की कॉलेज शुरू करने की मांग की है।

Home / Surat / स्पार्कल में ५०० करोड़ के ऑर्डर मिलने का दावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो