सूरत, उधना से शुरू होने वाली तीन गाडिय़ों में नहीं बढ़ाए गए कोच

पश्चिम रेलवे ने ग्रीष्मावकाश की भीड़ को देखते हुए चार जोड़ी ट्रेनों में दो से सात अतिरिक्त कोच लगाने की व्यवस्था की है, लेकिन इनमें सूरत...

By: मुकेश शर्मा

Updated: 24 May 2018, 11:04 PM IST

सूरत।पश्चिम रेलवे ने ग्रीष्मावकाश की भीड़ को देखते हुए चार जोड़ी ट्रेनों में दो से सात अतिरिक्त कोच लगाने की व्यवस्था की है, लेकिन इनमें सूरत और उधना से उत्तरप्रदेश तथा बिहार जाने वाली तीन रेग्यूलर गाडिय़ां शामिल नहीं हैं। रेल रोको आंदोलन स्थगित करवाने के लिए रेल अधिकारियों ने सूरत में उत्तर भारतीय संघर्ष समिति के साथ बैठक में इन तीन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने पर सहमति जताई थी।

अप्रेल में राजस्थान पत्रिका ने सूरत और उधना से उत्तरप्रदेश तथा बिहार जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की परेशानी का मुद्दा उठाया था। उत्तर भारतीय रेल संघर्ष समित ने 26 अप्रेल को रेल रोको आंदोलन की घोषणा की थी, लेकिन रेल अधिकारियों ने संघर्ष समित के साथ बैठक कर आंदोलन स्थगित करवा दिया था। चर्चा के दौरान अधिकारियों ने सूरत और उधना से शुरू होने वाली तीन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने पर सहमति जताई थी।

19057 उधना-वाराणसी भोलेनगरी एक्सप्रेस, १९०५३ सूरत-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस, १५५६४ उधना-जयनगर अंत्योदय एक्सप्रेस में चार-चार अतिरिक्त कोच लगाने की मांग की गई थी, लेकिन अब तक इन ट्रेनों के बारे में विचार-विमर्श नहीं किया गया है। अधिकारियों ने मुम्बई में मंडल प्रबंधक से चर्चा कर तीनों ट्रेनों में कोच बढ़ाने का भरोसा दिया था।

इन ट्रेनों में जुड़ेंगे

ग्रीष्मावकाश के कारण लम्बी दूरी की ट्रेनों में काफी भीड़ है। ०९०५७/०९०५८ बान्द्रा टर्मिनस-उदयपुर होलीडे स्पेशल में बान्द्रा टर्मिनस से 8 से २९ मई तक और उदयपुर ? से 9 से ३० मई तक एक तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान तथा एक द्वितीय श्रेणी शयनयान लगाया जाएगा। इसी तरह ०९०२५/०९०२६ बान्द्रा टर्मिनस-गाजीपुर सिटी होलीडे स्पेशल में बान्द्रा टर्मिनस से ७ से २८ मई तक और गाजीपुर सिटी से ९ से ३० मई तक चार द्वितीय श्रेणी के सामान्य डिब्बे जोड़े जाएंगे। ०९०१७/०९०१८ बान्द्रा टर्मिनस-इलाहाबाद होलीडे स्पेशल में बान्द्रा टर्मिनस से ९ से ३० मई तक और इलाहाबाद से १० से ३१ मई तक एक द्वितीय श्रेणी शयनयान तथा छह द्वितीय श्रेणी के सामान्य डिब्बे जोड़े जाने की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा ८२९०९/८२९१० बान्द्रा टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस में बान्द्रा टर्मिनस से १२ से २६ मई तक और गोरखपुर से १३ से 27 मई तक एक द्वितीय श्रेणी शयनयान तथा छह द्वितीय श्रेणी के सामान्य डिब्बे जोड़े जाएंगे।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned