scriptसमुद्र तट पर सफाई करने उतरा कोस्टगार्ड | Coastguard landed for cleaning on beach | Patrika News

समुद्र तट पर सफाई करने उतरा कोस्टगार्ड

locationसूरतPublished: Sep 15, 2018 11:28:18 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

33वें अंतरराष्ट्रीय तटीय स्वच्छता दिवस पर सफाई

patrika

समुद्र तट पर सफाई करने उतरा कोस्टगार्ड


दमण. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जहां शनिवार को स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम की शुरुआत की है। वहीं, भारतीय तटरक्षक वायु अवस्थान दमण ने 33वें अंतरराष्ट्रीय तटीय स्वच्छता दिवस पर शनिवार को कडैया समुद्री तट पर सफाई अभियान चलाया। दमण तटरक्षक दल के अनुसार कडैया में चले स्वच्छता अभियान में साढ़े चार सौ लोगों ने भाग लिया। इसमें कोस्टगार्ड अधिकारियों, कर्मचारियों के अलावा उनके परिजनों एवं शहर की तमाम स्कूलों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। कोस्टगार्ड ने बताया कि विश्वभर के लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए प्रतिवर्ष सितम्बर के तीसरे शनिवार को तटीय स्वच्छता दिवस मनाया जाता है। इसी के तहत समुद्री तट पर सफाई की गई।
patrika
सरिता गायकवाड़ ने बांटे मरीजों को फल
सूरत. गोल्डन गर्ल और राज्य सरकार की कुपोषण योजना की ब्रांड एम्बेसडर सरिता गायकवाड ने शनिवार को न्यू सिविल अस्पताल में पहुंचकर मरीजों को फलों का वितरण किया। इस अवसर पर नर्सिंग एसोसिएशन की ओर से दिनेश अग्रवाल, नर्सिंग काउंसिल के उपप्रमुख इकबाल कड़ीवाला, डॉ.केतन नायक, अश्विन पंड्या आदि मौजूद थे।
सजेगा चावो वीरो दादी का दरबार
श्री चावो वीरो दादी सेवा समिति का ग्यारहवां वार्षिकोत्सव रविवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। समिति के मीडिया प्रभारी बसंत खेतान ने बताया कि कार्यक्रम सिटीलाइट में महाराजा अग्रसेन भवन के द्वारका हॉल में अपराह्न साढ़े तीन बजे से प्रारम्भ होगा। इसमें जयपुर के शिबुजी जालान चावो वीरो दादी के जीवन चरित्र पर आधारित मंगलपाठ का वाचन करेंगे एवं भजन गायिका टीना भजनों की प्रस्तुति देगी। इस दौरान आमंत्रित कलाकार नृत्यनाटिका की प्रस्तुति देंगे। दादी के शृंगारित दरबार के समक्ष अखण्ड ज्योत प्रज्ज्वलित कर छप्पनभोग परोसा जाएगा। रात साढ़े आठ बजे से महाप्रसादी होगी। आयोजन की तैयारियों की देखरेख समिति के अध्यक्ष श्याम खेतान, सचिव अनिल रूंगटा, कोषाध्यक्ष मुकेश रूंगटा समेत अन्य पदाधिकारी व सदस्य कर रहे हैं।
प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का करेंगे सम्मान
परवत पाटिया के आईमाता रोड पर सीरवी समाज भवन में रविवार को समाज के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह में किया जाएगा। समारोह का आयोजन सुबह दस बजे से होगा और इसमें एलन इंस्टीट्यूट, कोटा के उपाध्यक्ष सीआर चौधरी मुख्य अतिथि व डॉ. ढगलाराम सीरवी विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। इस दौरान वे पुरस्कार वितरण के साथ-साथ छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए आवश्यक मार्गदर्शन भी देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो