scriptकलक्टर के आदेश की हो रही खुलेआम अवहेलना | Collector's orders are being disregarded openly | Patrika News

कलक्टर के आदेश की हो रही खुलेआम अवहेलना

locationसूरतPublished: Jul 11, 2020 12:36:38 am

Submitted by:

Sunil Mishra

चार बजे के बाद भी खुली रहती हैं दुकानेंशिकायत के बाद भी नपा ने नहीं की कार्रवाई
Shops remain open even after four o’clockNapa did not take action even after complaint

कलक्टर के आदेश की हो रही खुलेआम अवहेलना

चार बजे के बाद भी दुकानें खुली

वलसाड. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए कलक्टर ने दुकानों को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक खुला रखने का आदेश दिया है। जिसका सभी व्यापारी पालन भी कर रहे हैं। वहीं, कई दुकानदार चार बजे के बाद भी दुकानें खुली रखते हैं। स्टेशन रोड पर जूस, वड़ापाव और मोबाइल की कई दुकानें शाम सात बजे तक खुली रहती हैं। इसके कारण दुकान बंद करने वाले व्यापारियों ने नाराजगी जताई है। कई व्यापारियों ने आरोप लगाया कि इसकी शिकायत नगर पालिका में भी की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। नाराज व्यापारियों ने शाम चार बजे के बाद दुकान खुली रखने वालों पर कार्रवाई की मांग की है।
कोरोना नियंत्रण के लिए पुलिस करेगी वाहनों की जांच
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए वलसाड प्रशासन कई तरह से प्रयासरत है। अब पुलिस पेट्रोलिंग के दौरान नाकाबंदी कर वाहनों की जांच करेगी। इस संबंध में कलक्टर ने आदेश जारी किया है।
इसके अनुसार पुलिस और आरटीओ की टीम इस कार्य में जुटेगी। इसके अलावा लोगों को मास्क पहनकर निकलने की सूचना दी गई है। आरोग्य विभाग भी जांच करेगा। बताया गया है कि जिले में 30 धनवंतरी रथ के जरिए विभिन्न विस्तारों में पहुंचकर सर्वे होगा। जिसमें सर्दी, बुखार समेत अन्य बीमारी का पता कर वहीं उपचार किया जाएगा। धनवंतरी रथ में पूरी मेडिकल टीम तैनात रहेगी। प्रशासन ने बच्चों और बुजुर्गों को जरूरी कार्य के बिना बाहर न निकलने, कंपनी में काम करने वाले श्रमिकों को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेन्स बनाए रखने की सूचना दी गई है।
बिहार में Coronavirus विस्फोट, 7 जिलों में लॉकडाउन, डिप्टी CM का कार्यालय तक हुआ सील
23 नए मरीज मिले, उपचार के दौरान दो की मौत
वापी. वलसाड जिले में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। वलसाड जिले में कोरोना के 23 नए मरीज पाए गए। इनमें से 16 वापी के हैं। वहीं, कोरोना के कारण उपचाराधीन एक महिला और एक पुरुष की मौत हो गई।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार को नौ मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। नए मिले 23 मरीजों में वलसाड तहसील के चार, पारड़ी के एक, वापी के 16, उमरगाम के 1 और कपराड़ा का एक मरीज शामिल है। वलसाड जिले में अब तक 262 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें से 99 ठीक हो गए तथा 149 का उपचार चल रहा है। 23 में से तीन मरीज महिलाएं हैं। मरीजों के संपर्क में आने वाले तथा आवास के आसपास रहने वाले लोगों को क्वारंटाइन कर सैम्पल लेने की प्रक्रिया शुरू की गई है।दो मरीजों की मौत
कोरोना का उपचार करवा रही वापी के इमरान नगर निवासी 68 वर्षीय महिला की वापी के कोविड-19 जनसेवा अस्पताल और टुकवाड़ा पारडी निवासी 49 वर्षीय पुरुष की वलसाड सिविल अस्पताल में मौत हो गई। इसके साथ ही जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 8 तक पहुंच गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो