scriptकमिश्नर ने कुछ इस तरह ताजा कीं पुरानी यादें | commissioner remember old memories like this | Patrika News

कमिश्नर ने कुछ इस तरह ताजा कीं पुरानी यादें

locationसूरतPublished: Oct 23, 2019 01:32:33 pm

लोग भौचक रह गए जब सूरत मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि ने की साइकिल की सवारी, साइकिल शेयरिंग प्रोजेक्ट की साइट विजिट के दौरान साइकिल में मारे पैडल

कमिश्नर ने कुछ इस तरह ताजा कीं पुरानी यादें

patrika

सूरत. हर व्यक्ति ने जीवन में कभी न कभी साइकिल की सवारी जरूर की है। वह साइकिल अपनी रही हो या फिर किसी दोस्त की या किराए पर ही क्यों न ली गई हो। मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि ने भी अपने शिक्षण काल में कभी न कभी साइकिल की सवारी जरूर की होगी। बुधवार सुबह उस वक्त पुरानी यादों को ताजा जरूर किया होगा जब साइकिल शेयरिंग प्रोजेक्ट के साइट विजिट के दौरान अचानक साइकिल पर बैठकर हैंडल संभाला होगा और पैडल मारे होंगे। दरअसल शहर में चल रही विभिन्न साइट्स पर विजिट के लिए आयुक्त का काफिला शहर में निकला था। उन्होंने मौके पर फ्लोरल गार्डन, खाड़ी रिमॉडलिंग समेत दूसरे प्रोजेक्ट्स की साइट्स पर चल रहे कामों की प्रगति का रिव्यू किया था। इसी दौरान आयुक्त पार्ले प्वाइंट पहुंच गए और साइकिल शेयरिंग प्रोजेक्ट के तहत वहां रखी एक साइकिल लेकर उसकी सवारी की।
यह है खास आपके लिए – यहां बेमौसम भी मिलेगी सौगात फूलों की

वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में मनपा प्रशासन पर बजट में शामिल प्रोजेक्ट्स को समय पर पूरा करने का दबाव है। दीपावली से पहले ही विभागीय अधिकारी अपने प्रोजेक्ट्स का रिव्यू करने लगते हैं। इसी बीच नए वित्त वर्ष के लिए बजट में शामिल किए जाने वाले प्रोजेक्ट्स पर भी कवायद शुरू हो जाती है। मनपा आयुक्त पहले ही इस आशय का सर्कुलर जारी कर चुके हैं, जिसमें अधिकारियों को नए बजट के लिए प्रस्तावित प्रोजेक्ट्स पर काम करने के लिए कहा गया है। हालांकि इसकी पहली बेस लाइन 15 अक्टूबर दी गई थी। तय समय तक विभिन्न जोन अधिकारियों ही नहीं मनपा मुख्यालय के अधिकांश विभागीय अधिकारियों ने भी अपने प्रस्ताव तैयार नहीं किए थे।
यह भी पढ़ें
पंखुडिय़ों की तर्ज पर खड़ा होगा स्ट्रक्चर

इसी बीच आयुक्त ने बुधवार सुबह विभिन्न साइट्स पर जाकर वहां चल रहे प्रोजेक्ट्स की प्रगति समीक्षा की। इस दौरान पूरा प्रशासनिक अमला उनके साथ था। आयुक्त सबसे पहले अलथाण पहुंचे और वहां चल रहे अलथाण टेनामेंट के रिडवलपमेंट के काम का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों से प्रोजेक्ट की तकनीकी जानकारियां भी लीं।
तस्वीरों में देखें कन्जर्वेटरी- फ्लोरल पार्क में बेमौसम मिलेगी सौगात फूलों की

आयुक्त का काफिला डिंडोली पहुंचा और वहां मनपा के ड्रीम प्रोजेक्ट फ्लोरल गार्डन का जायजा लिया। आयुक्त ने कोयली खाड़ी का साइट विजिट कर रिमॉडलिंग के काम का जायजा लिया। आयुक्त ने स्मीमेर कॉलेज में मल्टीलेवल पार्किंग की साइट का दौरा कर वहां चल रहे काम की समीक्षा की। इसके साथ ही आयुक्त ने कई अन्य प्रोजेक्ट साइट्स का भी जायजा लिया।
कमिश्नर ने कुछ इस तरह ताजा कीं पुरानी यादें
https://twitter.com/CommissionerSMC/status/1186884525529264133?ref_src=twsrc%5Etfw
अद्भुत है कंजर्वेटरी प्रोजेक्ट

कमिश्नर ने कुछ इस तरह ताजा कीं पुरानी यादें
मनपा का यह अद्भुत प्रोजेक्ट है, जिसमें करीब ढाइ करोड़ रुपए के खर्च से कंजर्वेटरी तैयार की जा रही है। इस कंजर्वेटरी में नियंत्रित वातावरण देकर विभिन्न 41 तरह की प्रजातियों के पौधों को इस तरह उगाया जाएगा कि वह विपरीत मौसम में भी फूल खिला सकें। यह कन्जर्वेटरी खिलते फूल की पंखुड़ी की तर्ज पर बनाई जाएगी। 34 मीटर के बेस डायमीटर और कुल क्षेत्रफल 625 वर्गमीटर वाली कन्जर्वेटरी में 410 वर्गमीटर क्षेत्र में पौधे रोपे जाने हैं। वातावरण में जरूरतभर की नमी बनाए रखने के लिए 35 वर्गमीटर में जलक्षेत्र तैयार किया जाना है। कंजर्वेटरी के 410 वर्गमीटर क्षेत्र में मनपा प्रशासन ने अलग-अलग 41 तरह के पौधे लगाने का निर्णय किया है। इन पौधों को विभिन्न पांच वर्ग में बांटा गया है।
कमिश्नर ने कुछ इस तरह ताजा कीं पुरानी यादें
कमिश्नर ने कुछ इस तरह ताजा कीं पुरानी यादें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो