corona आयुक्त की अपील ब्रेक द साइकल

कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों से मांगा सहयोग

By: विनीत शर्मा

Updated: 22 Mar 2020, 05:36 PM IST

सूरत. बीते एक सप्ताह में जिस तरह से सूरत में कोरोना के मामले सामने आए हैं, सूरत मनपा प्रशासन ने गैरजरूरी गतिविधियों को बाधित करने के लिए तमाम उठाए हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहकर मनपा प्रशासन लोगों से सहयोग की अपील कर रहा है। इसी कड़ी में सूरत महानगर पालिका ने ट्विटर पर ब्रेक द साइकिल का ट्वीट कर लोगों से सहयोग मांगा है।

एक हफ्ते पहले तक कोरोना से बचा रहा गुजरात भी अब इसकी चपेट में आ गया है। कोरोना के संदिग्ध ही नहीं पॉजिटिव मामले भी तेजी से सामने आ रहे हैं। इसे देखते हुए मनपा प्रशासन ने हफ्ते भर पहले से ही एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए थे। इसके तहत गैस जरूरी सेवाओं को धीरे-धीरे बाधित किया गया। उसके बाद सिटी बस और बीआरटीएस बस ओं का संचालन रोकने के साथ ही मनपा प्रशासन में अपने दफ्तरों में गैरजरूरी लोगों के प्रवेश को भी प्रतिबंधित कर दिया है।

इन तमाम निर्णयों के साथ ही मनपा प्रशासन ने सोशल मीडिया पर भी लोगों से सहयोग की अपील की है। लोगों से सेल्फ कोरोंटाइन होने के साथ ही इसकी कड़ी को तोडऩे की अपील की जा रही है। मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शनिवार को 'ब्रेक द साइकिल' ट्वीट करते हुए लोगों से घरों में रहकर कोरोना के सामुदायिक प्रसार को रोकने की अपील की है। इससे पहले भी मनपा आयुक्त लगातार कई ट्वीट कर कोरोना के प्रसार को रोकने में लोगों से सहयोग मांग चुके है्रं।

आयुक्त ने पूर्व में ट्वीट कर शहर की विभिन्न सोसाइटियों के प्रमुखों से अपील कर उनकी सोसाइटी में विदेश से आए लोगों की जानकारी मनपा प्रशासन के साथ साझा करने की अपील की थी। इसका मकसद कोरोना के संदिग्ध लोगों पर कम्युनिटी मॉनिटरिंग करना और उसके प्रसार को रोकना है। मनपा प्रशासन के मुताबिक आगामी दिनों में जरूरत पडऩे पर और कड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

Corona virus
विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned