अब कमेटी तय करेगी पार्किंग के दाम

टैंडर स्क्रूटनी कमेटी ने फिलहाल सभी प्रस्तावों को लंबित रखा

By: विनीत शर्मा

Published: 27 Apr 2018, 12:40 PM IST

सूरत. पे एण्ड पार्क के टैंडर की कम रकम आने से परेशान मनपा प्रशासन ने फिलहाल ऐसे सभी प्रस्तावों को स्थगित रखा है। आयुक्त ने एक कमेटी गठित कर उसे जिम्मा सौंपा है कि वह पे एण्ड पार्क की उचित दरें तय करे। पहले से आर्थिक संकट झेल रही मनपा के लिए पे एण्ड पार्क के टैंडर में कम रकम का प्रस्ताव परेशानी बढ़ाने वाला रहा।

मनपा प्रशासन ने शहर में विभिन्न जगह पे एण्ड पार्क के लिए टैंडर प्रस्ताव मंगाए थे। इनमें तीन चयनित जगह ऐसी थीं, जहां के लिए पहली बार प्रस्ताव मंगाए गए, जबकि पांच जगह पहले से पे एण्ड पार्क के ठेके दिए जाते रहे हैं। इन सभी पांच जगह के लिए जो प्रस्ताव आए, बीते वर्ष की अपेक्षा पांच से 25 लाख तक की कम कीमत के थे। पत्रिका ने इसे राजस्व पर चोट मानते हुए समाचार प्रकाशित किया था कि इससे मनपा की बंधी-बंधाई आमदनी कम हो जाएगी और खासा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ेगा। जानकारों का भी मानना था कि इसका असर सीधे तौर पर मनपा की ओर से कराए जाने वाले विकास कार्यों पर पड़ेगा।

गुरुवार को हुई टैंडर स्क्रूटनी कमेटी की बैठक में मनपा आयुक्त एम. थेन्नारसन ने पे एण्ड पार्क के सभी प्रस्तावों को फिलहाल लंबित रखा। उन्होंने इसके लिए एक कमेटी गठित कर दी, जो पे एण्ड पार्क के लिए आए प्रस्तावों की रकम और संबंधित पे एण्ड पार्क की जगह का अध्ययन कर दरों की विवेचना करेगी। बैठक में पाल-पालनपोर और वेसू में 24 गुणा 7 पानी आपूर्ति के प्रस्ताव समेत एजेंडे के अन्य कामों को मंजूरी दी गई।

कहां कितने का प्रस्ताव

रिंगरोड पर आंबेडकर फ्लाईओवर ब्रिज के नीचे मान दरवाजा से कमेला दरवाजा के बीच पे एण्ड पार्क के लिए 56 की जगह 40 लाख, रिंगरोड पर आंबेडकर फ्लाईओवर ब्रिज के नीचे ही कमेला दरवाजा से सब-वे महावीर मार्केट तक के लिए 1.78 करोड़ की जगह महज 1.52 करोड़ रुपए का प्रस्ताव मिला है। सेंट्रल जोन में दिल्ली गेट फ्लाईओवर के नीचे 49 की जगह 36.77 लाख, सेंट्रल जोन में ही मस्कति हॉस्पिटल के सामने मल्टीलेवल पे एण्ड पार्क के लिए 25.86 की जगह 21.12 लाख और लिंबायत जोन में ओपन प्लॉट पर पे एण्ड पार्क के लिए 21.14 की जगह महज 14.12 लाख रुपए का प्रस्ताव मिला है। इनमें कई जगहों पर तीन से सात बार टैंडरिंग के बाद पे एण्ड पार्क के लिए प्रस्ताव मिले हैं।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned