scriptबैग चोरी को लेकर यात्रियों ने किया हंगामा, सूरत स्टेशन पर 42 मिनट खड़ी रही ट्रेन | Commuters created commotion for bag theft, train stop at Surat station | Patrika News

बैग चोरी को लेकर यात्रियों ने किया हंगामा, सूरत स्टेशन पर 42 मिनट खड़ी रही ट्रेन

locationसूरतPublished: Sep 08, 2019 07:44:00 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

उधना और सूरत के बीच बैग लेकर चलती पुणे-वेरावल एक्सप्रेस से उतर गया आरोपी

File Photo

File Photo

सूरत.

उधना और सूरत स्टेशन के बीच शुक्रवार तडक़े पुणे-वेरावल एक्सप्रेस के स्लीपर कोच संख्या नौ से अज्ञात चोर मोबाइल और बैग चोरी कर चलती ट्रेन से उतर गया। ट्रेन सूरत से रवाना होने लगी तो यात्रियों ने जंजीर खींचकर इसे रोक दिया और बैग चोरी को लेकर हंगामा करने लगे। हालांकि बाद में बैग ट्रैक के किनारे मिल गया। ट्रेन करीब 42 मिनट देर से रवाना की गई।
राम जेठमलानी का अंतिम संस्कार, अंतिम दर्शन के लिए पीएम मोदी समेत कई बड़ी हस्तियां पहुंची


सूरत और उधना स्टेशन के बीच चलती ट्रेनों में अपराध बढ़ गए हंै। रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे पुलिस द्वारा ट्रैक और ट्रेन में पेट्रोलिंग के दावे तो किए जाते है, लेकिन अपराधी रेलवे सुरक्षा बल जवानों की मौजूदगी में भी अपराध को अंजाम देने से नहीं कतराते। शुक्रवार को 11088 पुणे-वेरावल एक्सप्रेस के स्लीपर कोच के यात्री का बैग चोरी होने पर यात्रियों के ग्रुप ने ट्रेन को चालीस मिनट तक सूरत स्टेशन पर रोके रखा। प्रत्येक गुरुवार पुणे से शाम 7.50 बजे रवाना होकर यह ट्रेन सुबह 3.50 बजे सूरत पहुंचती है। ट्रेन शुक्रवार तडक़े तीन बजे नवसारी पहुंची और सूरत के लिए रवाना हुई।
चंद्रयान-2: ISRO को लैंडर विक्रम का पता चला, ऑर्बिटर से मिली तस्वीरों से खुलासा

ट्रेन जब उधना-सूरत के बीच से गुजर रही थी, तभी अज्ञात चोर द्वितीय श्रेणी शयनयान के कोच संख्या नौ से बैग और मोबाइल चोरी कर चलती ट्रेन से उतर कर फरार हो गया। ट्रेन 3.50 बजे सूरत पहुंची तो एस-9 के यात्रियों ने बैग चोरी को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर स्टेशन मास्टर पहुंचे, लेकिन यात्री उनकी बात सुनने को तैयार नहीं थे। रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने भी यात्रियों को समझाने का प्रयास किया।
अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन में करीब सवा सौ लोगों का ग्रुप पुणे से जूनागढ़ के लिए सफर कर रहा था। बैग चोरी की सूचना मिलने के बाद वह प्लेटफॉर्म पर जमा हो गए और ट्रेन को आगे नहीं जाने दे रहे थे। बाद में बैग उधना-सूरत के बीच रेलवे ट्रैक पर मिल गया। इसके बाद 4२ मिनट देर से ट्रेन को 4.47 बजे रवाना किया गया।

आरपीएसएफ जवान को मिला बैग

उधना-सूरत के बीच पुणे-वेरावल एक्सप्रेस से बैग लेकर उतरते चोर को सेक्शन में गश्त लगा रहे आरपीएसएफ के जवान ने देख लिया था। उसने पीछा किया तो चोर बैग छोडक़र भाग गया। बाद में जवान बैग लेकर सूरत पहुंचा।
केंद्रीय मंत्री के बेटेे की गाड़ी चेक नहीं करने पर दो पुलिसवाले सस्पेंड, सांसद के बेटे का चालान


सात ट्रेनों पर पड़ा असर

पुणे-वेरावल एक्सप्रेस को सूरत स्टेशन पर 42 मिनट रोके रखने के कारण आधा दर्जन ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया। इससे 12017 मुम्बई-वडोदरा एक्सप्रेस चालीस मिनट, 22951 बान्द्रा-गांधीधाम एक्सप्रेस 40 मिनट, 22940 बीलासपुर-हापा एक्सप्रेस 40 मिनट, 59014 भुसावल-सूरत पैसेंजर 40 मिनट, 16338 अर्नाकुलम-ओखा एक्सप्रेस 40 मिनट, 15068 बान्द्रा-गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस 15 मिनट और 19019 बान्द्रा-देहरादून एक्सप्रेस 20 मिनट देर से सूरत पहुंची।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो