scriptकोमोरबिडों को घर में रहने की सलाह | Comorbids are advised to stay at home | Patrika News

कोमोरबिडों को घर में रहने की सलाह

locationसूरतPublished: Jul 14, 2020 07:55:28 pm

संक्रमण बढऩे से निपटना हो रहा मुश्किल, बीते दिनों में सामने आए हैं ऐसे मामले जिनमें कोमोरबिड कंडीशन वाले 50 से अधिक उम्र के लोगों में दिखा असर

कोमोरबिडों को घर में रहने की सलाह

कोमोरबिडों को घर में रहने की सलाह

सूरत. पिछले कुछ दिनों में संक्रमण जिस तरह से पांव पसार रहा है, मनपा प्रशासन के लिए उस पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है। इस बीच कोमोरबिड कंडीशन वाले लोगों और 50 से अधिक आयु वाले लोगों में संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में मनपा प्रशासन ने कोमोरबिड कंडीशन वालों और 50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी है।
मनपा प्रशासन की रिपोर्ट के मुताबिक बीती छह जुलाई से अब तक संक्रमण से हुई मौतों में 26 ऐसे लोगों की मौत हुई है, जो 50 वर्ष से अधिक की उम्र के थे और कोमोरबिड भी थे। इसके अलावा मनपा के सर्वे में पांच हजार से अधिक लोग कोमोरबिड कंडीशन के साथ ही 50 वर्ष से अधिक की उम्र के हैं। इनमें कई ऐसे लोग हैं, जो बार-बार चेतावनी के बावजूद घरों से बाहर निकल रहे हैं। इससे संक्रमण का आसान शिकार बन रहे हैं और संक्रमण से मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है।
मनपा प्रशासन ने ऐसे लोगों को जो 50 वर्ष से अधिक की उम्र के हैं, घरों में ही रहने की हिदायत दी है। साथ ही कोमोरबिड कंडीशन वाले लोगों को भी घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी जा रही है। आयुक्त बंछानिधि पाणि ने भी एक ऑडियो संदेश जारी कर शहर के लोगों को जरूरी न होने पर घर से बाहर नहीं निकलने और कोमोरबिड कंडीशन वाले लोगों के साथ ही 50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को घर पर ही रहने के लिए कहा है।
पीपल्स बैंक ने घटाया समय

शहर में संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सूरत पीपल्स बैंक ने कार्यसमय घटा दिया है। सूरत पीपल्स बैंक के इस निर्णय के बाद बैंक का कार्य समय अब सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो