ड्रेनेज के पानी को नहर में डालने पर शिकायत

Mukesh Sharma

Publish: Dec, 07 2017 10:12:11 (IST)

Surat, Gujarat, India
ड्रेनेज के पानी को नहर में डालने पर शिकायत

आभवा में बगैर ड्रेनेज कनेक्शन लोगों को रहने की अनुमति दिए जाने की शिकायत मनपा प्रशासन से की गई है। शिकायतकर्ता ने मनपा अधिकारियों की सांठगांठ का आरोप

सूरत।आभवा में बगैर ड्रेनेज कनेक्शन लोगों को रहने की अनुमति दिए जाने की शिकायत मनपा प्रशासन से की गई है। शिकायतकर्ता ने मनपा अधिकारियों की सांठगांठ का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है। आरोप है कि यहां ड्रेनेज के पानी को सीधे नहर में डाला जा रहा है, जो पर्यावरण के लिए नुकसानदायक है।

जानकारी के अनुसार मजूरा अंतर्गत मौजे आभवा में स.न. 507 में सात लाख 14 हजार 264 वर्ग मीटर जमीन है। इसमें 32 हजार 374 वर्ग मीटर जमीन पर जयदीप मेमोरियल पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट को शैक्षणिक हेतु के लिए निर्माण कार्य की मंजूरी दी गई थी। निर्माण अधूरा रहते हुए भी स्ट्रक्चरल स्टैबिलिटी सर्टिफिकेट दे दिया गया, जिसके आधार पर अठवा जोन के कार्यपालक इंजीनियर ने निवास की अनुमति दे दी, जबकि निवास की अनुमति ड्रेनेज प्लान की मंजूरी के बाद दी जाती है। लोगों के रहने से यहां के ड्रेनेज का पानी समीप की नहर में डाला जा रहा है।

अश्लील वीडियो बनाने वाला युवक गिरफ्तार

पन्द्रह वर्षीय किशोरी का अश्लील वीडियो बनाने के आरोप में अठवा पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक नानपुरा माछीवाड बनारसी मोहल्ला निवासी आशीष उर्फ कालिया ने मंगलवार सुबह किशोरी का बाथरूम में नहाते समय मोबाइल फोन से अश्लील वीडियो बनाया। इसके बाद उसे परेशान करना शुरू कर दिया। इस बारे में किशोरी से उसके अभिभावकों को जानकारी मिलने पर उन्होंने युवक के खिलाफ अठवा थाने में शिकायत दर्ज करवाई। इसके आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि आशीष पहले किसी निजी कंपनी में काम करता था। फिलहाल वह बेरोजगार है।

 

श्वास नली में दूध जाने से बच्चे की मौत


लिम्बायत में डेढ़ माह के बच्चे की स्तनपान के बाद अचानक हिचकी आने से मौत हो गई। उसकी श्वास नली में दूध जाने की आशंका जताई गई है।


पुलिस के अनुसार लिम्बायत के प्रतापनगर में रहने वाला इब्राहिम शाह मूल रूप से महाराष्ट्र के धुलिया जिले का निवासी है और सूरत में कबाड़ के व्यवसाय से जुड़ा है। उसकी पत्नी आशिया बानू ने मंगलवार शाम पुत्र को स्तनपान के बाद सुलाया था। इसी दौरान उसे हिचकी आई। निजी अस्पताल में उसकी मौत हो गई। न्यू सिविल अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम किया गया। चिकित्सकों ने बताया कि श्वास नली में दूध जाने से दम घुटने के कारण बच्चे की मौत हुई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned