कर्जमाफी के मुद्दे पर धरना प्रदर्शन

कर्जमाफी के मुद्दे पर धरना प्रदर्शन

Vineet Sharma | Publish: Sep, 07 2018 10:07:23 PM (IST) Surat, Gujarat, India

कांग्रेस के धरना प्रदर्शन में गुटबाजी आई सामने

नवसारी. जिला कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को नपा के सामने नपा के बाहर किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे पर आयोजित धरना प्रदर्शन में गुटबाजी उभरकर सामने आई। धरना में नाम मात्र के ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की उपस्थिति देखी गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलक्टर डॉ. एमडी मोडिया को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में किसानों का कर्ज माफ कर आत्महत्या से बचाने की मांग की गई है।

जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ करने और राज्य सरकार पर लोकतंत्र विरोधी होने का आरोप भी लगाया। धरना देने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से कलक्टर डॉ. एमडी मोडिया को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में किसानों का कर्ज माफ कर आत्महत्या से बचाने की मांग की गई है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया गया है कि अपने अधिकारों के लिए प्रदर्शन करने वालों के अधिकारों का लगातार हनन किया जा रहा है। साथ ही राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं के निजीकरण का आरोप भी लगाया गया है। लेकिन कांग्रेस जिला अध्यक्ष सिद्धार्थ देसाई व वांसदा विधायक अनंत पटेल की अध्यक्षता में किए गए धरना में कांग्रेस के आठ पार्षद ही अनुपस्थित रहे। जिला स्तरीय इस धरना प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं की कम स्थिति को पार्टी में गुटबाजी की ही चर्चा गरम रही।

जैन समाज का टूर्नामेंट संपन्न

नवसारी विशा ओसवाल जैन मित्र मंडल की ओर से नवसारी नपा के सहयोग से खेल टूर्नामेन्ट का आयोजन किया गया था। लुन्सीकुई मैदान के पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंडोर स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में मंडल के अध्यक्ष नीरव शाह ने समाज के पहले इंडोर स्पोर्ट्स टूर्नामेन्ट का उद्घाटन किया था। पांच सौ से ज्यादा प्रतियोगियों ने चेस, टेबल टेनिस, बैडमिन्टन, डार्ट, कैरम प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। टूर्नामेंट के अंत में विजेताओं को विधायक पियूष देसाई, नपा कारोबारी कमेटी के अध्यक्ष प्रेमचंद लालवाणी व समाज के अग्रणी संकेत शाह ने पुरस्कार दिया। ट्रस्टी भीखू शाह ने उपस्थितों का आभार जताया ।

Ad Block is Banned