पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि को लेकर भड़की कांग्रेस

सड़कों पर उतर कर किया विरोध प्रदर्शन


Protests by landing on roads

By: Sunil Mishra

Published: 30 Jun 2020, 12:29 AM IST

वलसाड. पेट्रोल और डीजल में बेतहाशा वृद्धि को लेकर पूरे देश में लोगों का गुस्सा बढ़ रहा है। कांग्रेस ने इसे मुद्दा बनाते हुए सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। पूरे दक्षिण गुजरात में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने जगह-जगह प्रदर्शन किया। बाद में प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा। कई जगहों पर साइकिल, बैलगाड़ी और घोड़ागाड़ी के साथ रैली निकाली।

साइकिल रैली निकालकर किया विरोध
वलसाड में यूथ कांग्रेस ने साइकिल रैली निकालकर पेट्रोल और डीजल में दाम वृद्धि का विरोध किया और मामलतदार कार्यालय में ज्ञापन दिया। लॉकडाउन के कारण लोगों की आय कम हो गई और दूसरी तरफ रोजाना पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा रही है। इससे महंगाई की मार से परेशान लोगों की कमर ही टूट रही है। सोमवार को वलसाड में यूथ कांग्रेस ने साइकिल रैली निकालकर तेल के दाम बढ़ाने का विरोध किया और ज्ञापन देकर दाम करने की मांग की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि कच्चा तेल इतना सस्ता हो गया है कि यदि 50 रुपए प्रति लीटर भी सरकार बेचे तो भी लाभ होगा। लेकिन सरकार जनता की जेब काटकर अपनी तिजोरी भर रही है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि तेल के दाम बढऩे का असर जीवन जरूरी सामानों के दाम पर भी पडऩे से लोगों की दिक्कत और बढ़ेगी। लिहाजा सरकार को तेल के दाम जल्द से जल्द कम करना चाहिए।

https://www.patrika.com/raipur-news/raipur-is-among-most-expensive-cities-in-terms-of-diesel-6232777/

पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि को लेकर भड़की कांग्रेस

कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाने का विरोध किया
वांसदा. वंासदा में कांग्रेस ने बैलगाड़ी के साथ रैली निकालकर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाने का विरोध किया। बाद में तहसीलदार को ज्ञापन दिया गया। पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार कई दिनों से वृद्धि जारी है। इससे तेल के दाम आसमान छू रहे हैं। इसके खिलाफ सोमवार को तहसील कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया। वांसदा चिखली विधायक अनंत पटेल की अगुवाई में कांग्रेस ने हनुमान मंदिर के पास बैलगाड़ी के साथ रैली निकाली, लेकिन पुलिस ने बैलगाड़ी को रोक दिया। इसके कारण कांग्रेसियों ने मुख्य बाजार में नारेबाजी के साथ रैली निकाली और तहसीलदार को ज्ञापन दिया। विधायक अनंत पटेल ने कहा कि पिछले 21 दिन से पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि से आम जनता की हालत खराब हो रही है। कोरोना महामारी से धंधा और रोजगार मंदी के चपेट में हैं, लेकिन सरकार लोगों को राहत देने की बजाय उनकी परेशानी बढ़ा रही है। इस रैली के दौरान तालुका कांग्रेस प्रमुख पीके देशमुख, राजीत पानवाला, मनीष, निकुंज गावित, तालुका पंचायत प्रमुख चंपाबेन कुवर समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

Show More
Sunil Mishra Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned