script

कांग्रेस प्रत्याशी ने जीती बाजी

locationसूरतPublished: Jan 30, 2019 11:53:16 pm

राजपीपला नगरपालिका के वार्ड नंबर पांच की एक सीट को कांग्रेस ने भाजपा के पास से छीन लिया है। कांग्रेस की उम्मीदवार चंद्रिका बसावा ने 1341 वोट..

Congress candidate won

Congress candidate won

नर्मदा।राजपीपला नगरपालिका के वार्ड नंबर पांच की एक सीट को कांग्रेस ने भाजपा के पास से छीन लिया है। कांग्रेस की उम्मीदवार चंद्रिका बसावा ने 1341 वोट हासिल किए तथा भाजपा प्रत्याशी हिनल बसावा को 1196 वोट मिले। कांग्रेस उम्मीदवार ने 145 वोट से जीत हासिल की।

इससे पूर्व चुनाव में वार्ड नंबर 5 में भाजपा की गीता बसावा विजेता बनी थी। इनका आदिवासी प्रमाणपत्र नकली निकलने पर हाइकोर्ट के आदेश के बाद भाजपा की सभासद गीता बसावा की सदस्यता रद्द हो गई थी। २७ जनवरी को रिक्त पड़ी एक सीट के लिए उपचुनाव हुआ था। भाजपा ने इस सीट से गीता बसावा की पुत्री हिनल बसावा को टिकट दिया था,जबकि कांग्रेस ने चंद्रिका बसावा को टिकट दिया था। वार्ड नंबर पांच राजपीपला नगरपालिका का सबसे बड़ा वार्ड है। यहां पर कुल 4579 मतदाताओं में से 2559 ने वोट दिया था। कुल 55.79 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ था।

तीन आरोपियों की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

केवडिय़ा में बनने वाले हरियाणा भवन कार्यक्रम के भूमि पूजन के समय विरोध करने और पुलिस पर पत्थरबाजी करने के मामले में नर्मदा जिले के एडीशनल जज ने तीन आरोपियों की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी। जिन लोगों की याचिका खारिज हुई है, उसमें नर्मदा जिला कांग्रेस के दो नेता भी शामिल हैं। हरियाणा भवन के भूमिपूजन कार्यक्रम के विरोध के दौरान पुलिस पर किए पथराव के मामले में पुलिस ने कांग्रेस के दो नेताओं सहित अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया था।

कांग्रेस के नेता व जिला पंचायत स्वास्थय समिति के चेयरमैन दिनेश तड़वी व उनके पुत्र रणजीत तड़वी सहित अन्य एक व्यक्ति ने पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी।

बुधवार को नर्मदा जिले के एडीशनल सेशन्स जज एस.पी.तमांगे ने तीनों की अग्रिम याचिका को सुनवाई के बाद खारिज कर दिया। तीनों लोगों की धरपकड़ के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो