scriptलो..देख लो..ऐसे है हमारे प्रतिनिधि | Patrika News
सूरत

लो..देख लो..ऐसे है हमारे प्रतिनिधि

8 Photos
6 years ago
1/8

वृद्धि का विरोध किया
मनपा आयुक्त एम. थेन्नारसन ने ३० जनवरी को वित्त वर्ष २०१८-१९ के लिए ५३७८ करोड़ रुपए का ड्राफ्ट बजट पेश करते हुए संपत्ति कर और यूजर चार्जेज में वृद्धि का प्रस्ताव दिया था। आयुक्त ने साफ किया था कि कर वृद्धि से होने वाली आय से राजस्व घाटे को पाटने की कोशिश की जाएगी। कांग्रेस ने पहले ही दिन से इस वृद्धि का विरोध किया और आयुक्त को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा।

2/8

सदस्यों से भी अभद्रता

कांग्रेस पार्षदों ने समिति सदस्यों से भी अभद्रता की और मोबाइल से वीडियो तथा फोटो लेने की कोशिश की। कांग्रेस पार्षद बाहर धरने पर बैठ गए और सत्ता पक्ष के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

 

 

3/8

कांग्रेस पार्षदों ने चेतावनी
जाली तोड़कर सभाखंड में घुसे उग्र कांग्रेस पार्षदों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि कर वृद्धि वापस नहीं ली गई तो समिति पदाधिकारियों के घर के बाहर भी प्रदर्शन किया जाएगा।

4/8

भंग हुई मर्यादा
कांग्रेस के उग्र प्रदर्शन से मनपा में स्थाई समिति की मर्यादा भंग हो गई। यह पहला मौका था, जब बजट प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान विरोधी पार्षदों ने सभाखंड में प्रवेश कर इस तरह हंगामा किया। बजट पर चर्चा के दौरान स्थाई समिति सदस्य, मनपा आयुक्त और संबंधित विभागीय अधिकारी ही सभाखंड में मौजूद रहते हैं। कांग्रेस की अगांधीगीरी ने इस व्यवस्था को तार-तार कर दिया।

5/8

जमकर हंगामा किया
बजट प्रस्ताव पर चर्चा के लिए जब स्थाई समिति की बैठक शुरू हुई, कांग्रेस पार्षदों ने इस गांधीगीरी को ताक पर रखते हुए जमकर हंगामा किया। जब भीतर बजट पर चर्चा चल रही थी और सभाखंड के बाहर कांग्रेस पार्षद हंगामा बरपा रहे थे। देखते ही देखते राजनीतिक मर्यादा ताक पर रखकर कांग्रेस पार्षदों ने बाहर लगी जाली को धकेलना शुरू कर दिया। लगातार हमले झेलने के बाद यह जाली गिर गई और पार्षदों का रेला सभाखंड में घुस कर हंगामा करने लगा।

6/8

कांग्रेस पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। जाली तोड़कर सभाखंड बाहर भी प्रदर्शन किया ।

7/8

कांग्रेस के उग्र प्रदर्शन से मनपा में स्थाई समिति की मर्यादा भंग हो गई। कांग्रेस की अगांधीगीरी ने इस व्यवस्था को तार-तार कर दिया।

8/8

१८ पार्षदों को किया डिटेन

इसी बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने धरने पर बैठे और हंगामा कर रहे पार्षदों को हिरासत में ले लिया तथा थाने ले गई। सूरत महानगर पालिका में हंगामा मचाने के मामले में सूरत लालगेट पुलिस ने १८ पार्षदों को डिटेन किया।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.