किसानों का कर्ज माफ करने के लिए कांग्रेस का धरना

किसानों का कर्ज माफ करने के लिए कांग्रेस का धरना

Vineet Sharma | Publish: Sep, 07 2018 09:19:53 PM (IST) | Updated: Sep, 07 2018 09:19:54 PM (IST) Surat, Gujarat, India

निकाली रैली, सौंपे ज्ञापन

वलसाड.खेरगाम. जिले में कांग्रेस ने किसानों की कर्जमाफी के लिए आंदोलन शुरु करते हुए शुक्रवार को कलक्ट्रेट के बाहर धरना दिया। बाद में एक रैली भी निकाली जो पार्टी कार्यालय पहुंचकर संपन्न हुई। खेरगाम कांग्रेस ने भी रैली निकालकर किसानों की कर्जमाफी और कर मुक्त बीज समेत अन्य किसानों के लिए अन्य सहूलियतों की मांग की।

जानकारी के अनुसार राज्य भर में किसानों के कर्ज को माफ करने के लिए मांग हो रही है। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भी इस मुद्दे पर अनशन शुरु किया है। इसका समर्थन करते हुए कांग्रेस ने भी पूरे राज्य में शुक्रवार को आंदोलन किया। जिसके अंतर्गत वलसाड में कांग्रेस के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा धरना दिया गया और भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई।

बाद में कांग्रेस ने कलक्ट्रेट से रैली भी निकाली लेकिन इसमें गिनती के ही कार्यकर्ता शामिल रहे। जिला अध्यक्ष दिनेश पटेल ने दावा किया कि भाजपा सरकार कांग्रेस से डरती है, इसलिए हमेशा विरोध कार्यक्रम के दौरान पुलिस को आगे करती है। लेकिन पार्टी पुलिस से नहीं डरती और किसानों की कर्जमाफी करवाकर ही दम लेंगे। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य धर्मेश पटेल, जयश्री पटेल, कांग्रेस कोर कमेटी सदस्य गौरव पंड्या समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

ज्ञापन देकर किसानों का कर्ज माफ करने की मांग

खेरगाम. खेरगाम तहसील कांग्रेस ने किसानों की कर्जमाफी सहित विविध मुद्दों को लेकर शुक्रवार को रैली निकाली। तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन में कांग्रेस ने भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताते हुए उसके शासन काल में किसानों की हालत दयनीय होने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस के अनुसार सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण राज्य में किसान आत्महत्या को मजबूर हो रहे हैं, लेकिन यह सरकार कुंभकर्णी निंद्रा में हैं। सरकार को जगाने व लोकतंत्र बचाने के लिए कांग्रेस को किसानों की लड़ाई लडऩे के लिए आगे आना पड़ा है। खेरगाम कांग्रेस अध्यक्ष की अगुवाई में खेरगाम तहसील प्रमुख संगीताबेन नायक, जिला पंचायत सदस्य गुणवंतीबेन पटेल समेत काफी कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली और तहसीलदार कार्यालय पहुंचकर तहसीलदार मनीष पटेल को ज्ञापन दिया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किसानों को टैक्स मुक्त बीज, फसल बीमा का भुगतान, किसानों को सस्ते में लोन, किसानों पर हो रहे अत्याचार रोकने, कृषि मेला के नाम पर हो रही फिजूलखर्च रोकने, युवाओं को रोजगार देने समेत कई मांग भी की है।

Ad Block is Banned