पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का कांग्रेस ने किया विरोध

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का कांग्रेस ने किया विरोध

Sandip Kumar N Pateel | Publish: Sep, 06 2018 08:17:27 PM (IST) Surat, Gujarat, India

नारेबाजी कर विरोध जताया

सूरत. पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर गुरुवार को सूरत शहर कांग्रेस समिति की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया। सूरत शहर कांग्रेस प्रमुख बाबू रायका और नेता विपक्ष प्रफुल्ल तोगडिय़ा की अगुवाई में कार्यकर्ता मानदरवाजा डॉ.बाबा साहेब अंबेडकर की प्रमिता के पास इकठ्ठे हुए और नारेबाजी कर विरोध जताया।


हार्दिक के समर्थन में विद्यार्थियों का धरना-प्रदर्शन


सूरत. किसानों का कर्ज माफ करने और आरक्षण की मांग को लेकर हार्दिक पटेल के उपवास आंदोलन के तेरहवें दिन सूरत में भी बड़ी संख्या में पाटीदारों का उसे समर्थन मिला। पाटीदार विद्यार्थियों ने कापोद्रा और अमरोली क्षेत्र के कॉलेजों को बंद कराने का प्रयास करने के साथ ही कॉलेजों के बाहर धरना प्रदर्शन किया। उधर, वराछा में भी दिनभर हीरा बाजार बंद रहा। इस दौरान पुलिस ने आठ जनों को हिरासत में ले लिया।


गुरुवार सुबह से ही बड़ी संख्या में पाटीदार छात्र हार्दिक के समर्थन में खड़े हो गए। सबसे पहले विद्यार्थियों ने अमरोली कॉलेज को बंद कराने का प्रयास किया। इसके बाद धीरे-धीरे कापोद्रा स्थित जे.बी.धारूकावाला कॉलेज, स्वामी आत्मानंद सरस्वती कॉलेज को भी विद्यार्थियों ने बंद कराने के प्रयास के साथ भाजपा के खिलाफ और हार्दिक पटेल के समर्थन में नारेबाजी शुरू की। बताया जा रहा है कि इस दौरान धारूकावाला कॉलेज के बाहर पुलिस की ओर से विद्यार्थियों पर लाठीचार्ज भी किया गया। हालांकि पुलिस इस बात से इनकार कर रही है। विरोध प्रदर्शन के दौरान अमरोली कॉलेज के बाहर से तीन और धारूकावाला कॉलेज के पास से पांच विद्यार्थियों को हिरासत में लिया गया। इसके बावजूद तीनों कॉलेजों के बाहर सैकड़ों पाटीदार विद्यार्थी धरने पर बैठ गए और भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा रामधुन गाकर हार्दिक पटेल के स्वास्थ्य के लिए कामना की। इसके अलावा वराछा मिनी बाजार में स्थित हीरा बाजार भी हार्दिक पटेल के समर्थन में गुरुवार को बंद रहा।


गौरतलब है कि हार्दिक पटेल पिछले 13 दिनों से अनशन पर है और सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी जा रही है। इससे पाटीदार समाज के लोग अब हार्दिक पटेल के समर्थन और सरकार के खिलाफ खड़े हो रहे हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned