scriptसाधु-संतों और मछुआरों के साथ कांग्रेस ने निकाली पदयात्रा | Congress picks up with monks-saints and fishermen | Patrika News

साधु-संतों और मछुआरों के साथ कांग्रेस ने निकाली पदयात्रा

locationसूरतPublished: Jan 30, 2019 11:56:22 pm

न रेखा नर्मदा नदी बांध के आगे वाले इलाके में सर्दी के मौसम में ही सूख रही है। बारह फरवरी को नर्मदा जयंती पर बांध से पानी छोडऩे की मांग के साथ बुधवार..

Congress picks up with monks-saints and fishermen

Congress picks up with monks-saints and fishermen

भरुच।गुजरात की जीवन रेखा नर्मदा नदी बांध के आगे वाले इलाके में सर्दी के मौसम में ही सूख रही है। बारह फरवरी को नर्मदा जयंती पर बांध से पानी छोडऩे की मांग के साथ बुधवार को भरुच कांग्रेस ने पदयात्रा निकाली। सुबह नौ बजे बंबाखाना स्थित ईदगाह मैदान से शुरू हुई पदयात्रा में साधु-संतों और मछुआरों के साथ कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भी जुड़े। सभी ने लगभग दस किमी की पदयात्रा की। पदयात्रा का समापन जाड़ेश्वर में नर्मदा मंदिर पर हुआ।

सरदार सरोवर नर्मदा बांध पर तीस दरवाजे लग जाने के बाद बांध से आगे वाले इलाके में नर्मदा नदी सूख रही है। इस वर्ष तो जाड़े में ही नर्मदा के सूखने से नर्मदा जयंती के आयोजन को लेकर भी सवाल खड़़ा हो गया है। भरुच किनारे से नदी का पानी ढाई सौ से पांच सौ मीटर की दूरी पर बह रहा है। दरिया की भरती के कारण किनारे वाले इलाके में कीचड़ फैला हुआ है।

बारह फरवरी को नर्मदा जयंती के पर्व से पहले नदी में पानी छोडऩे की मांग के साथ बुधवार को भरुच जिला कांग्रेस समिति की ओर से पदयात्रा निकाली गई। इस अवसर पर जिला कांग्रेस प्रमुख परिमल सिंह रना, पार्टी प्रवक्ता नाजू फड़वाला, शहर कांग्रेस प्रमुख विक्की सोखी, पालिका के सभासद हेमेन्द्र कोठीवाला, जुबेर पटेल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। जिला कांग्रेस प्रमुख परिमल सिंह रना ने कहा कि प्रदेश व केन्द्र की भाजपा सरकार के कारण नर्मदा नदी अस्तित्व को खोने की कगार पर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो