कांग्रेस ने लगाई वायदों की झड़ी

कांग्रेस घोषणा पत्र - 25 सूत्रीय घोषणापत्र में वेरा आधा, सरकारी नौकरी और फ्री पानी समेत कई और वादे

By: विनीत शर्मा

Published: 17 Feb 2021, 07:10 PM IST

सूरत. विधानसभा 2017 की तरह इस बार भी कांग्रेस ने निकाय चुनाव के लिए अपने घोषणा पत्र में वायदों की झड़ी लगा दी है। बुधवार को जारी किए 25 सूत्रीय घोषणा पत्र में वेराबिल आधा करने, फ्री मेडीक्लेम, सरकारी नौकरी, फ्री पानी समेत कई ऐलान किए।

मतदान से ठीक चार दिन पहले कांग्रेस ने सूरत मनपा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी कर दिया। कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में सूरत को ड्रीम सिटी बनाने का वादा किया गया है। इसमें लोकलुभावन वायदों को जगह दी गई है। सूरतीयों को वित्तीय सहायता देने के साथ ही वेरा बिल 50 फीसदी करने की बात कही गई है। उच्च शिक्षा के लिए कांग्रेस ने ब्याज मुक्त ऋण का वादा भी शामिल है। कांग्रेस सत्ता में आई तो सरकारी स्कूलों की स्थिति सुधारी जाएगी और अंग्रेजी माध्यम में भी शिक्षा का विकल्प लोगों को दिया जाएगा।

घोषणा पत्र जारी करते हुए शहर कांग्रेस प्रमुख बाबू रायका ने कहा कि शहर की आर्थिक सेहत बिगड़ गई है, जिसे कांग्रेस बेहतर करने के प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि लगातार बढ़ती महंगाई ने गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों की जिंदगी को मुश्किल कर दिया है। कांग्रेस का बोर्ड बना तो सूरत में ठेके पर नियुक्तियों की जगह लोगों को सरकारी नौकरियां दी जाएंगी। उन्होंने रिक्त पदों को भी तत्काल भरने की बात कही। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नैषध देसाई ने घोषणा पत्र पढक़र सुनाया। इस मौके पर पूर्व महापौर कदीर पीरजादा समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

पास हो जाएगा मैनेज

संवाददाताओं से बातचीत के दौरान रायका ने कहा कि पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति अभी नाराज चल रही है, लेकिन उसे समय रहते मना लिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस 2015 से बेहतर प्रदर्शन करने जा रही है।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned