अभी अनलॉक नहीं होंगे कंटेन्मेंट एरिया

कोरोना संक्रमितों के लगातार मिल रहे मामलों को देखते हुए कई अपार्टमेंट्स और सोसायटियों को मनपा प्रशासन ने किया है क्लस्टर

By: विनीत शर्मा

Published: 31 May 2020, 09:27 PM IST

सूरत. शहर में क्लस्टर किए गए कई इलाकों में नए कोरोना संक्रमितों का मिलना लगातार जारी है। इसके बावजूद कुछ लोग इन क्षेत्रों को क्लस्टर से बाहर करने की मांग कर रहे हैं। मनपा प्रशासन ने साफ किया कि कोरोना संक्रमण प्रभावित कंटेन्मेंट एरिया फिलहाल अनलॉक नहीं होंगे।

मनपा प्रशासन ने कोरोना संक्रमितों के लगातार मिल रहे मामलों को देखते हुए कई अपार्टमेंट्स और सोसायटियों को क्लस्टर किया हुआ है। मनपा ने हालांकि क्लस्टर रिस्ट्रक्चर फार्मूले के तहत उन कई इलाकों को क्लस्टर से बाहर किया है, जहां बीते 28 दिनों से कोई नया मामला सामने नहीं आया। कोरोना संक्रमितों के लगातार सामने आने के कारण लिंबायत जोन के कई इलाके अब तक कंटेन्मेंट में हैं।

आयुक्त बंछानिधि पाणि ने साफ किया कि तमाम दबाव के बावजूद इन इलाकों को अभी डिक्लस्टर नहीं किया जा सकता। ऐसा करना क्लस्टर किए गए लोगों के साथ ही शहर की बड़ी आबादी के साथ खिलवाड़ हो जाएगा। गौरतलब है कि रविवार को लिंबायत जोन में क्लस्टर किए गए इलाके में प्रदर्शन कर लोगों ने क्लस्टर से बाहर करने की मांग की थी।

साइक्लोन को लेकर मनपा तैयार

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल में तबाही मचा चुका चक्रवात अम्फान आगामी दिनों में गुजरात के तटों पर दस्तक दे सकता है। इससे बचने के लिए विभाग ने तटीय इलाकों को अलर्ट जारी किया है। मनपा आयुक्त ने कहा कि अम्फान का असर सूरत में 3 या 4 जून को देखने को मिल सकता है। इससे निपटने के लिए मनपा प्रशासन ने समय रहते जरूरी उपाय कर लिए हैं। उन्होंने इस दौरान लोगों से भी सतर्क रहने की अपील की है।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned