scriptठेकेदार ने रेलमंत्री और रेलवे प्रशासन से ट्विटर पर लगाई गुहार | Contractor put on Twitter from railway minister and railway administra | Patrika News

ठेकेदार ने रेलमंत्री और रेलवे प्रशासन से ट्विटर पर लगाई गुहार

locationसूरतPublished: Jul 25, 2018 09:32:12 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

सूरत स्टेशन की कार पार्किंग में अवैध कब्जे का आरोपमुम्बई डीआरएम ने जांच कर रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए

file

ठेकेदार ने रेलमंत्री और रेलवे प्रशासन से ट्विटर पर लगाई गुहार

सूरत.

सूरत स्टेशन की कार पार्किंग में कुछ लोगों ने अनाधिकृत रूप से अड्डा जमा लिया है और कंपनी के मैनेजर के तौर पर काम कर रहे हैं। मुम्बई की ए यस मल्टी सर्विसेज कंपनी ने जब ट्विटर पर यह आरोप लगाया तो रेलवे प्रशासन हरकत में आया और सूरत रेलवे सुरक्षा बल को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया।
सूरत स्टेशन परिसर में मुख्य द्वार से प्रवेश करते ही बाएं कार पार्किंग और मोटर साइकिल पार्किंग का एरिया है। इस क्षेत्र में पहले चांद खान, तुफैल खान पप्पू और शान खान पार्किंग चला रहे थे, लेकिन एक जुलाई से ठेका बदल गया। मुम्बई रेल मंडल कार्यालय ने ए यस मल्टी सर्विसेज कंपनी को ठेका दिया है। कंपनी ने सूरत स्टेशन पार्किंग के मैनेजर के तौर पर कर्मा नाथू गौड़ को नियुक्त किया। कर्मा जब पार्किंग क्षेत्र में कार्य संभालने गया तो चांद तथा उसके साथियों ने उसका विरोध किया। उसे कार्य का जिम्मा नहीं सौपा गया। आरोप है कि यह लोग एक जुलाई के बाद से बिना किसी अधिकार पत्र यात्रियों से पार्किंग शुल्क वसूल रहे हैं। इस मामले में स्थानीय रेल अधिकारियों से सहयोग नहीं मिलने पर ठेकेदार अनिल शुक्ला ने ट्विटर पर सोमवार रात १०.२८ बजे शिकायत की। उसने रेलमंत्री पियुष गोयल, पश्चिम रेलवे, सीनियर डीसीएम मुम्बई, महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे, मुम्बई मंडल प्रबंधक, रेलवे सुरक्षा बल सूरत को टैग कर शिकायत पत्र जारी किया। इसके बाद पश्चिम रेलवे के रेलवे सुरक्षा बल ने वड़ोदरा रेलवे पुलिस तथा मुम्बई रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों को मामले की जांच के निर्देश दिए। मुम्बई रेलवे सुरक्षा बल के सीनियर डीएससी अनूप शुक्ला के ट्विटर हैंडल से यह जांचने के लिए कहा गया कि मुम्बई एसीएम को टेंडर किसके नाम जारी हुआ। एसीएम मुम्बई ने जवाब में मामला दर्ज कर जांच की बात कही। मुम्बई रेल मंडल प्रबंधक संजय मिश्रा ने इस मामले में सूरत रेलवे सुरक्षा बल को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। दूसरी तरफ पता चला है कि सूरत स्टेशन के अधिकारियों को इस मामले की कोई जानकारी नहीं थी। पुराने मैनेजर चांद खान ने बताया कि कंपनी के मैनेजर अल्पेश मोदी ने उससे अब तक किराया वसूला है। उसने हमें ही कार्य सौंपा है। इसमें गलतफहमी हुई है। ठेकेदार से बातचीत की जा रही है। ट्विटर हैंडल पर वार्तालाप के बाद रेल अधिकारियों की नींद उड़ गई है। अलग-अलग एजेंसियां इस मामले की जांच कर रिपोर्ट देने में जुटी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो