scriptमंदिर के कुंड को पाटने पर विवाद | Controversy over bridge of temple | Patrika News

मंदिर के कुंड को पाटने पर विवाद

locationसूरतPublished: Feb 13, 2018 10:26:10 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

मंदिर के कुंड को पाटने पर विवादलोगों ने जेसीबी से निकलवाई मिट्टी

patrika photo

patrika news,

वापी. वापी के कुंता स्थित कुंतेश्वर महादेव मंदिर के पीछे स्थित पुराने कुंड को मिट्टी से पाटने का विवाद सामने आने से लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। बाद में गांव के लोग पहुंचे और जेसीबी से मिट्टी निकालकर कुंड खाली करवाया।
जानकारी के अनुसार कुंता मंदिर के पीछे प्राचीन कुंड है। इसमें लगातार पानी निकलता रहता है और यहां आने वाले श्रद्धालु इस पानी का उपयोग करते हैं। बताया गया है कि कुछ महीने पहले पास की निजी जमीन को समतल करवाते समय कुंड में भी मिट्टी डालकर पाट दिया गया था। उस दौरान किसी ने ध्यान नहीं दिया था। महाशिवरात्रि को सुबह जब श्रद्धालु यहां पूजा पाठ के लिए पहुंचे और कुंड देखा तो वह गायब था। इसकी सूचना पर गांव के सरपंच समेत बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंच गए। मंदिर के पुराने कुंड में मिट्टी देखकर लोग नाराज हो गए। इस दौरान तुरंत जेसीबी मंगवाकर कुंड से मिट्टी निकलवाई। बताया गया है कि मिट्टी निकलने के बाद फिर से कुंड में से पानी निकलने लगा। गांव के कई लोगों ने इसे जानबूझकर किया गया कृत्य बताया तो किसी ने अनजाने में। हालांकि मिट्टी निकालने का किसी ने विरोध नहीं किया।


भाजपा के झांसे में नहीं आएगी जनता: खान
वापी. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरशद खान मंगलवार को वापी में थे। इस दौरान उन्होंने स्थानीय संगठन के साथ बैठक कर पदाधिकारियों को मार्गदर्शन दिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं को जनहित के मुद्दों को प्रभावी तरीके से उठाने और उनके निराकरण के लिए प्रयास करने के निर्देश दिए।

लगाया आरोप, झूठ बोलकर भाजपा सत्ता में आई
इस मौके पर अरशद खान ने मीडिया से मुखातिब होते हुए भाजपा सरकार पर देश में वर्ग विग्रह फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि झूठ बोलकर भाजपा सत्ता में आई थी, लेकिन अब जनता इसे समझ चुकी है। राजस्थान के चुनावों का जिक्र करते हुए खान ने कहा कि लोग भाजपा के झूठ को समझ चुके हैं। उन्होंने यूपी में कानून व्यस्था की खराब हालत के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया।
गुजरात में संगठन को मजबूत बनाएंगे
इलाहाबाद और गोरखपुर में आगामी उप चुनाव में मायावती की बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच चल रही गठबंधन की चर्चाओं पर कहा कि यदि ऐसा होता है तो अच्छा रहेगा। उन्होने कश्मीर में आतंकवादी हमलों, जीएसटी, महंगाई, नोटबंदी को लेकर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि समय समय पर समाजवादी पार्टी के नेता गुजरात में दौरा कर संगठन को मजबूत बनाने का कार्य करेंगे। इस मौके पर पार्टी के डीपी यादव, महेन्द्र यादव, पु्त्तील कोरी, डॉ. केपी यादव, जित्तन यादव, धर्मेन्द्र पांडेय, मनोज यादव समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो