लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटा प्रशासन

मतदाता सूची का काम पूरा

By: Sunil Mishra

Published: 10 Mar 2019, 06:43 PM IST


सिलवासा. निर्वाचन विभाग लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गया है। चुनावों के लिए मतदाता सूची का कार्य पूर्ण कर लिया है। मौजूद लोकसभा का कार्यकाल तीन जून को पूरा हो रहा है।
चुनाव आयोग की ओर से चुनावों की घोषणा हो चुकी है। आयोग ने 2004 में 29 फरवरी को चार चरण में, 2009 में दो मार्च को पांच चरण में और 3014 में पांच मार्च को 9 चरण में चुनाव कराने की घोषणा की थी। निर्वाचन विभाग ने राजनीतिक दलों की उपस्थिति में इवीएम की जांच पूरी कर ली है। लोकसभा चुनाव में 288 बूथ के लिए 497 इवीएम सेट व वीवीपीएटी (वोटर वेरिफायबल पेपर ऑडिट ट्रेल) तैयार कर लिए हैं। निर्वाचन अधिकारी कण्णन गोपीनाथन ने बताया कि मुख्य प्रचार अधिकारी राकेश सिंह को मीडिया के लिए नोडल ऑफिसर की जिम्मेदारी सौंपी है। दादरा नगर हवेली की नई मतदाता सूची में मतदाताओं की संख्या 2 लाख, 40 हजार 858 हो गई हैं। फिलहाल मतदाता सूची में संशोधन का कार्य जारी है।

राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका की महिलाओं ने सुना प्रधानमंत्री को
दमण. दमण की राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संवाद को जीवंत सुना। यह कार्यक्रम जिला पंचायत द्वारा मागरवाड़ा, परियारी, दमणवाड़ा, पाटलारा पंचायतों में आयोजित किया गया था। इस दौरान आजीविका मिशन से जुड़ी महिलाओं ने बताया कि प्रधानमंत्री को सुनकर गौरव महसूस कर रहीं हैं। चंदनबेन ने बताया कि प्रधानमंत्री के संवाद से उन्हें विविध आजीविका के बारे में जानकारी मिली।

Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned