scriptदमण में 41 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ | Corona: 40 new cases | Patrika News

दमण में 41 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ

locationसूरतPublished: May 12, 2021 12:56:13 am

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

40 नए मामले, दमण में 58 से ज्यादा कंटेनमेंट जोन

दमण में 41 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ

दमण में 41 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ

दमण. सरकारी अस्पताल व अन्य स्थलों पर उपचाराधीन 41 जनों के रिकवर होने पर मंगलवार को उन्हें घर जाने की छुट्टी दी गई है वहीं, 40 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। कोरोना ने शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी असर दिखाना प्रारम्भ कर दिया है। जिले के ग्रामीण क्षेत्र में प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन बनाने शुरू कर दिए है। दमण में अभी 58 से ज्यादा कंटेनमेंट जोन बने हुए हैं वहीं, कोरोना मरीज मिलने से ग्रामीण विस्तार जंपोर, बारियावार्ड, परियारी आदि में भी कंटेनमेंट जोन बनाए जाने लगे हैं। सोमवार को 1194 लोगों का टेस्ट किया गया था और इनमें से 40 जने पॉजिटिव पाए गए, जिन्हें मरवड़ कोविड अस्पताल में उपचार के लिए भेजा है। वहीं, 41 मरीजों को स्वस्थ होने पर घर भेजा गया है। दमण जिले में अब 434 केस एक्टिव है और 36,335 लोगों ने वैक्सीन ले ली है।
…………………..
दुकानदारों की कोविड जांच जारी


सिलवासा. शहर में छोटे दुकानदार व फुटपाथ पर अस्थाई विक्रेताओं की कोरोना जांच चल रही है। मंगलवार को सिलवासा म्युनिसिपल कॉम्पलेक्स में 300 से अधिक दुकानदार व अन्य लोगों के सैंपल लिए गए। सिलवासा नगर परिषद द्वारा प्रत्येक व्यापारी की कोविड जांच अनिवार्य करने से व्यापारी स्वेच्छिक जांच के लिए आगे आ रहे हैं। अब तक एक हजार से अधिक व्यापारियों ने कोविड जांच का कार्ड ले लिया है। जिले में कोरोना के केस घटने से कुछ कारोबारी वापस भी लौट रहे हैं। प्रशासन ने दूसरे राज्यों से आने वाले नागरिकों के लिए भी कोविड जांच कराना जरूरी कर दिया है।

कोरोना वार्ड में बेड खाली


दादरा नगर हवेली में कोरोना संक्रमण लगातार नीचे की ओर जा रहा है। अस्पताल में अब संक्रमित लोग कम ही आ रहे हैं। कोविड अस्पतालों में भी बेड खाली हो रहे हैं। कोविड प्रयोगशाला में 819 सैंपल परीक्षण किए, जिसमें सिर्फ 15 संक्रमित मिले। अब तक 4700 से अधिक लोगों ने कोरोना को मात दी है। इधर वैक्सीन लगाने वालों की संख्या 50 हजार पहुंच गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो