scriptकोरोना संकट अभी रहेगा, ऑक्सीजन बेड की कमी नहीं : सीएम | Corona crisis will remain, there is no shortage of oxygen beds: CM | Patrika News

कोरोना संकट अभी रहेगा, ऑक्सीजन बेड की कमी नहीं : सीएम

locationसूरतPublished: Aug 03, 2020 10:45:18 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

– डॉक्टर, नर्सिंग समेत अन्य फ्रंट फाइटरों से कहा- मजबूत मनोबल से जुटे रहें

कोरोना संकट अभी रहेगा, ऑक्सीजन बेड की कमी नहीं : सीएम

कोरोना संकट अभी रहेगा, ऑक्सीजन बेड की कमी नहीं : सीएम

सूरत.

शहर में कोरोना वायरस के मरीज और मौत के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी दूसरी बार सूरत आए। उन्होंने रविवार को न्यू सिविल अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए निर्मित कोविड-19 हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सूरत में कोरोना वायरस का संकट लगता है अभी तो रहेगा, लेकिन मरीजों के लिए ऑक्सीजन सुविधा वाले बेड की कोई कमी नहीं होगी। सीएम रुपाणी कोविड ट्रेनिंग सेंटर भी पहुंचे, जहां चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, प्लाज्मा डोनर और सिविल व स्मीमेर के डॉक्टरों के मेहनत की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का संकट टला नहीं है, कुछ दिन और फ्रंट फाइटरों को मजबूत मनोबल से मरीजों की सेवा करना है।
गौरतलब है कि अनलॉक- 2 के बाद सूरत में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 13,925 हो गई हैं। इसमें 609 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। कोरोना रोकथाम पर विमर्श करने के लिए प्रदेश मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और स्वास्थ्यमंत्री नीतिन पटेल रविवार को सूरत दौरे पर थे। वह दोपहर सवा तीन बजे न्यू सिविल अस्पताल पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले स्टेम सेल बिल्डिंग में निर्मित एक हजार बेड वाले कोविड-19 हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। यहां कोरोना मरीजों के लिए एक हजार ऑक्सीजन सुविधा वाले बेड तैयार किए गए है। इसी जगह पर मरीजों के लिए हाल में ही स्थापित किए गए 17000 लीटर क्षमता वाले लिक्विड ऑक्सीजन टैंक को देखा और जानकारी ली। कोरोना मरीजों के परिजनों के लिए शुरू किए गए हेल्पडेस्क पर भी होने वाले कार्य के बारे में पूछताछ की।
रूपाणी ने मेडिकल स्टाफ के कार्य की सराहना करते हुए फ्रंट फाइटरों की हिम्मत बढ़ाई। इसके बाद रूपाणी किडनी अस्पताल में निर्माणाधीन कोविड-19 हॉस्पिटल का कार्य देखने के लिए रवाना हो गए। यहां 800 बेड का कोविड डेडिकेटेड अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। इसे तैयार करने की अंतिम डेडलाइन 15 अगस्त घोषित की गई है। सीएम के साथ न्यू सिविल अस्पताल अधीक्षक डॉ. रागिनी वर्मा, डीन डॉ. जयेश ब्रह्मभट्ट, आरएमओ डॉ. केतन नायक समेत अन्य फैकल्टी मौजूद रहे।
रक्षाबंधन पर साडिय़ां भेंट

मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान सेवा फाउंडेशन ने रक्षाबंधन त्यौहार के मद्देनजर न्यू सिविल अस्पताल के महिला स्टाफ को साडिय़ां भेंट देने का निवेदन किया। मौके पर ही पांच चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को साडिय़ां भेंट दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो