scriptवलसाड जिले में कोरोना विस्फोट | Corona explosion in Valsad district | Patrika News

वलसाड जिले में कोरोना विस्फोट

locationसूरतPublished: Jun 28, 2020 11:55:44 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

एक ही दिन 21 नए मामले, मचा हड़कंप
21 new cases on the same day, uproar

बारात लेकर जाने वाला था Coronavirus पॉजिटिव दूल्हा, स्वास्थ्य विभाग ने पहुंचा दिया अस्पताल

बारात लेकर जाने वाला था Coronavirus पॉजिटिव दूल्हा, स्वास्थ्य विभाग ने पहुंचा दिया अस्पताल

वापी. वलसाड जिले में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। जिले में 21 नए मामले सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। 21 में से वलसाड तहसील में तीन, पारडी में सात, वापी में नौ, उमरगाम में दो मामले पाए गए। शनिवार को बगवाड़ी निवासी 28 वर्षीय महिला मरीज को ठीक होने पर छुट्टी दी गई। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सबसे ज्यादा कोरोना के नए मामले वापी तहसील में मिले हैं। इसमें गुंजन हाउसिंग में 45 वर्षीय महिला, मुक्तानंद मार्ग में 50 वर्षीय पुरुष, नामधा में 53 वर्षीय पुरुष, अजीत नगर चला में 68 वर्षीय पुरुष, स्टार जेम्स सोसायटी चला में 33 वर्षीय पुरुष, इमरान नगर में 68 वर्षीय महिला, जीआइडीसी में 58 वर्षीय पुरुष, चला में 68 वर्षीय पुरुष, सरवैया नगर में 58 वर्षीय पुरुष की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा वलसाड मे हालर रोड अंकुर अपार्टमेन्ट निवासी 52 वर्षीय महिला, मोगरावाडी में 72 वर्षीय पुरुष एवं शहीद चौक विस्तार निवासी 31 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित पाई गई। उमरगाम के झरोली में 50 वर्षीय पुरुष और 47 वर्षीय महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या 114 तक हो गई है। इसमें से 60 अस्पताल में भर्ती हैं और 48 ठीक होकर घर लौट चुके हैं। तीन की मौत हो गई है। इसके अलावा 24 केस जिले के बाहर के हैं। अब तक जिले में 5206 लोगों की जांच की गई है।
https://www.patrika.com/surat-news/five-new-cases-of-corona-in-valsad-district-6214282/

37 people found of corona positive in morena

भरुच जिले में कोरोना के आठ नए मामले, एक की मौत
भरुच. भरुच जिले में शनिवार को कोरोना के आठ नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 203 पर पहुंच गया। भरुच में चार और अंकलेश्वर व जंबूसर में दो-दो केस मिले। शनिवार को कोरोना से एक मरीज की मौत हो गई।
इस बीच रोटरी क्लब ऑफ भरुच ने शहर के दशाश्वमेघ श्मशान गृह को पीपीई किट प्रदान किए। इस अवसर पर श्मशान गृह के कर्मचारी उपस्थित रहे।
स्टैंडबाय पर रखा सेवाश्रम अस्पताल
भरुच जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। फिलहाल जयाबेन मोदी अस्पताल, भरुच सिविल अस्पताल और अलमहमूद अस्पताल जंबूसर में वेंटीलेटर सहित अन्य सुविधाएं दी गई हैं। मरीजों की संख्या बढ़ जाने पर अस्पताल कम न पड़ें, इसके लिए शहर में स्थित सेवाश्रम अस्पताल को स्टैंडबाय पर रखा गया है।
कोरोना के मरीजों के लिए वेंटिलेटर की जरूरत को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सरकार से दस वेंटिलेटर की मांग की है। इसके अलावा निजी अस्पतालों में भी जरुरत के समय 23 वेंटिलेटर लेने का विकल्प खुला रखा गया है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. वी.एस. त्रिपाठी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां मुकम्मल हैं। उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचने के लिए लोगों को सोशल डिस्टैंसिंग पर अमल करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो