दानह में कोरोना संक्रमितों की संख्या 300 से कम

स्वास्थ्य विभाग को मिली राहत

By: Gyan Prakash Sharma

Updated: 20 May 2021, 07:53 PM IST

सिलवासा. संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली (दानह) में कोरोना वायरस के मामलों में कमी आई है। संक्रमितों की संख्या गिरकर 300 से कम आ गई है। सैंपल में मिलने वाले कोविड पॉजिटिव भी नाममात्र के आ रहे हैं। जिले में अप्रैल माह में कोरोना या कोरोना से ग्रसित दूसरी मरीजों के औसतन 8-10 मौत रोजाना हो रही थी, वहीं अब यह आंकड़ा 1-2 पर आ गया है।


ऐसे में स्वास्थ्य विभाग व नगर परिषद के कर्मचारियों ने थोड़ी राहत की सांस ली है। शहर के श्रीबिनोबाभावे सिविल अस्पताल, खानवेल उपजिला सामुदाायिक केन्द्र पर बने आइसोलेशन वार्ड में तैनात डॉक्टरों व नर्सिंग स्टाफ अपनी जान जोखिम में डालकर दिन-रात कोरोना मरीजों के इलाज व उनकी देखरेख में लगा हुआ है, जिससे कि कोरोना के चलते किसी मरीज को अपनी जान ना गंवानी पड़े और साथ ही लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वह कम से कम अपने घरों से बाहर निकले। जरूरत के समय घरों से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग अवश्य करें और सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें। भीड़-भाड़ वाले इलाके में जाने से बचे और बार-बार अपने हाथों को साबुन से धोते रहे।


उधर, शवों का अंतिम संस्कार कराने के लिए नगर परिषद की ओर से नियुक्त कर्मचारियों ने बताया कि अप्रैल में प्रतिदिन यहां पर 15-20 शव आते थे। लेकिन अब रोजाना 3-4 शव आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अंतिम संस्कार के लिए पर्याप्त मात्रा में सामग्री एसएमसी की तरफ से उपलब्ध कराई गर्ई है। फिर भी कुछ परिजन संस्कार की सामग्री अपने साथ ला रहे हैं। पहले कई शव एक साथ आ जाते थे, जिससे श्मशान घाट पर जगह नहीं मिलती थी, पिछले सप्ताह से शव की संख्या में एकदम गिरावट आई है।

Corona virus
Gyan Prakash Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned