script‘किसे बुलाए और किसे नहीं’ | Corona infection, Corona virus, wedding ceremony | Patrika News

‘किसे बुलाए और किसे नहीं’

locationसूरतPublished: Apr 25, 2021 06:27:41 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

शादी समारोह में कोरोना से पैदा हो गई उलझन

'किसे बुलाए और किसे नहीं'

‘किसे बुलाए और किसे नहीं’

दमण. कोरोना का साया इस बार भी शादी समारोह का पीछा नही छोड़ रहा है। शादी समारोह के लिए दमण में मात्र 50 व्यक्तियों की गाइडलाइन जारी की गई है। अब इससे शादी वाले परिवार में समस्या पैदा हो गई है कि किसे बुलाए और किसे नहीं बुलाए।
दमण में कोरोना के कारण पिछले वर्ष से कई शादी समारोह अटके हुए थे, इस बार उनको आशा थी कि कोरोना के खत्म होने पर धूमधाम से शादी समारोह रखेंगे, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर से फिर से संकट खड़ा हो गया है।
25 से 30 अप्रेल के बीच दमण में अनेक शादी समारोह है। अब वर पक्ष को चिन्ता है कि दमण से बाहर अन्य राज्यों में बारात किस तरह जाएगी और वापसी पर बॉर्डर से आने दिया जाएगा या रोक लिया जाएगा? उधर, वधु पक्ष के समक्ष भी कई चिंता है जैसे बारात में कितने आदमी होंगे और दोनों पक्ष के मिलकर 50 की संख्या पार कर गए तो फिर क्या होगा। जिन परिवार में 25 अप्रेल को शादी है वह अभी से तैयारियां कर रहे है। 25 अप्रेल को रविवार होने से बाजार भी बंद रहेगे। शादी समारोह में भी खास व्यस्था की जा रही है कि लोग एक साथ एकत्रित नही हो। इसके साथ कोविड के नियमो का पूरा पालन हो। कई परिवार ने तो जिन लोगों को शादी में बुलाया है उनको टाइम टेबल भी बनाकर दिया है ताकि एक साथ भीड़ एकत्रित नही हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो