scriptइस साल भी पूरी तरह लॉक हो गई गर्मी की छुट्टियों में सैर-सपाटे की प्लानिंग | Corona Infection, Tourist Spots, Summer Vacation | Patrika News
सूरत

इस साल भी पूरी तरह लॉक हो गई गर्मी की छुट्टियों में सैर-सपाटे की प्लानिंग

कोरोना संक्रमण से पर्यटन स्थलों पर छाया सन्नाटा

सूरतMay 17, 2021 / 12:32 am

Gyan Prakash Sharma

इस साल भी पूरी तरह लॉक हो गई गर्मी की छुट्टियों में सैर-सपाटे की प्लानिंग

इस साल भी पूरी तरह लॉक हो गई गर्मी की छुट्टियों में सैर-सपाटे की प्लानिंग

सिलवासा. कोरोना संक्रमण के कारण इस साल भी गर्मी की छुट्टियों में सैर-सपाटे की प्लानिंग पूरी तरह लॉक हो गई है। फरवरी में कोरोना शून्य की ओर बढ़ रहा था, सभी गतिविधियां पहले के समान हो रही थी। लोगों ने ग्रीष्मावकाश में सैर-सपाटे से लेकर विभिन्न पर्यटन स्थलों पर भ्रमण की अग्रिम योजना बना रखी थी, लेकिन कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पर्यटन प्रेमियों के देश भ्रमण की योजना खटाई में डाल दी है। रेल आरक्षण केन्द्रों पर लम्बी लाइनों की जगह गिने-चुने लोग टिकट के लिए आ रहे हंै।

अधिकांश रेलें बंद होने से औद्योगिक इकाइयों में काम करने वाले श्रमिक और मजदूरों में निराशा है, वहीं पर्यटन प्रेमियों में भी मायुसी छाई हुई है। हर वर्ष गर्मियों की छुट्टियों के चार माह पहले लोग ट्रेनों में अग्रिम आरक्षण करवा लेते थे। मई से जुलाई तक बिहार, उत्तरप्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, जम्मू सहित देशभर की लम्बी दूरियों की गाडिय़ों में पैर रखने को जगह नहीं मिलती थी। इन दिनों ट्रेनों में नो-रूम की स्थिति रहती थी, लेकिन इस बार कोरोना ने लोगों की मंशा पर पानी फेर दिया है।

पर्यटक स्थल बंद


जिले के सभी पर्यटन स्थल सूने पड़े हैं। मई-जून में अथाल नक्षत्र गार्डन, दादरा वनगंगा, दपाड़ा सतमालिया, वासोणा लॉयन सफारी, दुधनी जेटी, कौंचा हेल्थ गार्डन, खानवेल बट्टर फलाई, मधुबन डेम, अथाल स्वामीनारायण मंदिर, बिन्द्राबीन रामेश्वर में पर्यटकों की भीड़ रहती थी, जहां इन दिनों सन्नाटा पसरा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो