COVID-19 सूरत में कोरोना की इस तरह हो रही बाड़ेबंदी

बाहर से आने वाले लोगों का एंट्री गेट पर ही हो रहा कोविड टैस्ट, भरुच की ओर से आने वाले लोगों के लिए वालक पाटिया और बारडोली व नवसारी की ओर से आने वाले लोगों के लिए भाटिया चेकपोस्ट पर बनाए कोविड सेंटर, संक्रमितों को अस्पतालों और संदिग्धों को होम क्वारन्टाइन की हिदायत

By: विनीत शर्मा

Published: 23 Aug 2020, 06:26 PM IST

सूरत. संकट के समय अभिनव प्रयोगों के लिए पहचान बना चुकी सूरत महानगर पालिका ने कोरोना संक्रमण की बाड़ेबंदी के लिए एक और नई पहल की है। सड़क के रास्ते शहर में घुसने वाले लोगों का अब एंट्री प्वाइंट पर ही कोविड टैस्ट किया जाएगा। भरुच की ओर से आने वाले लोगों के लिए वालक पाटिया और बारडोली व नवसारी की ओर से आने वाले लोगों के लिए भाटिया चेकपोस्ट पर कोविड टैस्ट सेंटर बनाए गए हैं। संक्रमितों को यहां से सीधे अस्पताल भेजा जाएगा, जबकि संदिग्ध लक्षण वालों को होम क्वारन्टाइन में रहने की हिदायत दी जाएगी। रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर मनपा प्रशासन पहले से ही इस व्यवस्था पर अमल कर रहा है।

अनलॉक 3.0 के बाद शहर में जिस तरह कारोबारी गतिविधियों को हवा मिली है, बाहर से आने वालों की संख्या में खासा इजाफा हुआ है। बाहर से आने वाले लोगों की जांच के लिए मनपा प्रशासन ने रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे पर अपनी टीमें लगा रखी हैं। यह टीमें ट्रेन और प्लेन से सूरत आने वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच के बाद ही यात्रियों को बाहर निकलने देती हैं। इनमें सड़क के रास्ते कितने लोग बाहर से कोरोना संक्रमण लेकर आ रहे हैं, इसकी कोई ठीक-ठाक खोज-खबर मनपा प्रशासन के पास नहीं रहती थी। इस खामी को दुरुस्त करने के लिए मनपा प्रशासन ने अब सड़क के रास्ते शहर में आने वाले चेक इन प्वाइंट्स पर कोविड टैस्ट सेंटर कैंप बना दिए हैं।

सूरत में सड़क मार्ग से प्रवेश के दो रास्ते हैं। दिल्ली और अहमदाबाद की ओर से सूरत आने वाले लोग कामरेज से शहर में प्रवेश करते हैें। यहां वालक पाटिया पर मनपा प्रशासन ने कैंप लगाकर लोगों की कोविड जांच शुरू की है। मुम्बई और महाराष्ट्र में धूलिया व अन्य जगहों से आने वाले लोग नवसारी व बारडोली होते हुए पलसाणा से शहर में प्रवेश करते हैं। यहां भाटिया चेकपोस्ट पर एक कैंप लगाकर मुम्बई व महाराष्ट्र की ओर से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है। संक्रमित मिल रहे लोगों को सीधे अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है जबकि संदिग्ध लक्षणों वाले लोगों को होम क्वारन्टाइन में रहने की हिदायत दी जा रही है।

COVID-19
विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned